जानें सीयू हिमाचल के मामले में पूर्व मंत्री ने क्यों दी विधानसभा के घेराव की धमकी

सुधीर शर्मा (Ex Minister Sudhir Sharma) ने कहा कि 10 दिसंबर से धर्मशाला (Dharamshala) के तपोवन में विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है। इससे पहले केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) की भूमि स्थानांतरण के मामले पर सरकार ने स्थिति स्पष्ट नहीं की तो कांग्रेस (Congress) विधानसभा का घेराव करेगी।
 | 
सुधीर शर्मा (Ex Minister Sudhir Sharma) ने कहा कि 10 दिसंबर से धर्मशाला (Dharamshala) के तपोवन में विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है। इससे पहले केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) की भूमि स्थानांतरण के मामले पर सरकार ने स्थिति स्पष्ट नहीं की तो कांग्रेस (Congress) विधानसभा का घेराव करेगी।

धर्मशाला। कांग्रेस सचिव एवं पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा (Former minister Sudhir Sharma) ने कहा कि 10 दिसंबर से धर्मशाला (Dharamshala) के तपोवन में विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है। इससे पहले केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) की भूमि स्थानांतरण के मामले पर सरकार ने स्थिति स्पष्ट नहीं की तो कांग्रेस (Congress) विधानसभा का घेराव करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) के कार्य को लटकाने का काम कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सुधीर शर्मा (Former minister Sudhir Sharma) मंगलवार को धर्मशाला (Dharamshala) में प्रेस वार्ता कर रहे थे। 


प्रेसवार्ता के दौरान सुधीर शर्मा (Former minister Sudhir Sharma) ने शिक्षा बोर्ड कार्यालय के पास बने सेल्फी प्वाइंट से पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (Former Chief Minister Virbhadra Singh) के नाम की पट्टिका हटाने पर भी एतराज जताया। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर धर्मशाला कांग्रेस ब्लॉक (Block Congress Dharamshala) अध्यक्ष एफआईआर दर्ज करवाएंगे। पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस सचिव सुधीर शर्मा ने नगर निगम और स्मार्ट सिटी धर्मशाला (Smart City Dharamshala) में हो रहे कार्यों पर भी सवाल खड़े किए और इसकी निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की। 


सुधीर शर्मा ने बताया कि कांग्रेस ब्लॉक कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को हेलीपैड पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) से मिलकर केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University Of Himachal Pradesh) का काम धर्मशाला में जल्द शुरू करने संबंधी ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) के मामले पर पिछले चार सालों से प्रदेश सरकार सिर्फ गुमराह कर रही है। कुछ लोग प्रदर्शन कर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन नियमानुसार धर्मशाला और देहरा दोनों स्थानों पर विश्वविद्यालय बने। 


पूर्व मंत्री ने कहा कि कांगड़ा से भाजपा ने हमेशा भेदभाव ही किया है। ना तो केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) के मामले में कुछ हो पाया है और ना ही गग्गल हवाई अड्डे (Gaggal Airport) का विस्तारीकरण हो पाया है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला, मैक्लोड़गंज (Dharamshala Mcleodganj) के लिए रोप-वे (Rope way) का निर्माण उन्होंने शुरू करवाया था और डेढ़ वर्ष में इसे पूरा करना था लेकिन यह अभी भी नहीं हो पाया है। इस मौके पर पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के लिए बूथ संपर्क अभियान का भी शुभारंभ किया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।