CUHP में नए शैक्षणिक सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

धर्मशाला। केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश (CUHP/Central University of himachal Pradesh) में नए शैक्षणिक सत्र के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। CUHP प्रबंधन ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए विभिन्न सर्टिफिकेट, स्नातक, स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विद्यार्थी नौ जून यानी आज मंगलवार से CUHP में दाखिले
 | 
CUHP में नए शैक्षणिक सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

धर्मशाला। केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश (CUHP/Central University of himachal Pradesh) में नए शैक्षणिक सत्र के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। CUHP प्रबंधन ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए विभिन्न सर्टिफिकेट, स्नातक, स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विद्यार्थी नौ जून यानी आज मंगलवार से CUHP में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

ऑनलाइन प्रोस्पेक्ट्स, कोर्सों में सीटें, प्रवेश प्रक्रिया और पात्रता सहित अन्य जानकारी विश्वविद्यालय ने वेबसाइट पर जारी कर दी है। अभ्यर्थी साइट पर जाकर प्रवेश संबंधी जानकारी हासिल कर सकते हैं। आवेदक नौ जून से विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। शेड्यूल के मुताबिक स्नातकोत्तर के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जून तय की गई है। स्नातक के लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई रहेगी। वहीं, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए भी आवेदक 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।


ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे

केंद्रीय विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि नौ जून से विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे और इसी आधार पर आवेदक को प्रवेश दिया जाएगा। विवि की वेबसाइट पर विद्यार्थी प्रवेश संबंधी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।