भरमौर में विभिन्न रूटों पर दौड़ीं मिनी बसें, जिया लाल कपूर ने दिखाई हरी झंडी

जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर के विभिन्न सम्पर्क मार्गों में परिवहन निगम की तीन मिनी बसों को विधायक जिया लाल कपूर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
 | 
जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर के विभिन्न सम्पर्क मार्गों में परिवहन निगम की तीन मिनी बसों को विधायक जिया लाल कपूर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भरमौर के पुराने बस अड्डे से इन बसों को रवाना करने के बाद उन्होंने कहा कि ये मिनी बसें भरमौर होली, लामू, हीलिंग, साह, चौबिया, घरेड, सुप्पा, हड़सर कुगती, खणी आदि सम्पर्क मार्गों पर चलेगी। अब इसके बाद लूणा, छतराड़ी, रनुहकोठी के लिए भी एक बस चलेगी तथा गैर-जनजातीय क्षेत्रो के संपर्क मार्गों पर भी बहुत जल्दी बसें  चलाई जाएंगी।

भरमौर। जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर के विभिन्न सम्पर्क मार्गों में परिवहन निगम की तीन मिनी बसों को विधायक जिया लाल कपूर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भरमौर के पुराने बस अड्डे से इन बसों को रवाना करने के बाद उन्होंने कहा कि ये मिनी बसें भरमौर होली, लामू, हीलिंग, साह, चौबिया, घरेड, सुप्पा, हड़सर कुगती, खणी आदि सम्पर्क मार्गों पर चलेगी। अब इसके बाद लूणा, छतराड़ी, रनुहकोठी के लिए भी एक बस चलेगी तथा गैर-जनजातीय क्षेत्रो के संपर्क मार्गों पर भी बहुत जल्दी बसें  चलाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि भरमौर में पहले 22 बसें चलती थी अब इन बसों की संख्या 28 हो गई है। बहुत जल्दी भरमौर में परिवहन निगम का सब डिपो खोलने की मांग भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की जाएगी। चौबिया से पालमपुर के लिए भी एक नई बस चलाने की स्वीकृति दो बसों सहित मिली है। इसे अप्रैल महीने में शुरू किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त वर्षों की लंबित मांग को पूरा करते हुए भरमौर से शिमला के लिए भी चलाई गई है। उन्होंने कहा कि दो वर्ष कोरोना में चले जाने के बावजूद ये पहला अवसर है जब भरमौर विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हुए है।

विधायक जिया लाला ने कहा कि भरमौर और पांगी में जलशक्ति मंडल कार्यालय, होली और साच में जलशक्ति विभाग के उपमंडल कार्यालय, होली में तहसील, होली उतराला सड़क का कार्य, गैहरा लेच, जगत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, भरमौर और पांगी में एकलव्य स्कूल, कॉलेज भवन, अस्पताल भवन, लूणा, बजोल, गैहरा, पलानी में पुलों का निर्माण, भरमौर, पांगी और धरवाला में एम्बुलेंस, सभी अस्पतालों में विभिन्न टेस्ट लेने के लिए एनालाइजर मशीनें, बिजली के जनरेटर लगाए गए हैं ताकि लोगों को परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि आने बाले समय मे बहुत जल्दी धरवाला में भी तहसील कार्यालय खोला जाएगा, ताकि इन गैर-जनजातीय पंचायतों के लोगों को अपने काम करवाने के लिए चम्बा न जाना पड़े। पूरे विधानसभा क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए गए हैं, जहां स्कूलों को अपग्रेड करना था, वहां किए गए। जहां अस्पताल खोलने थे खोले गए। पूरे विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी हैं। उन्होंने कहा कि जहां भी आवश्यकता होगी वहां स्कूल खोले जाएंगे तथा अपग्रेड किए जाएंगे। इस अवसर पर एडीएम भरमौर डॉ. संजय धीमान और सभी विभागों के अधिकारियों सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।