Breaking News: कूंर-छतराड़ी-चम्बा मार्ग पर गिरा मुसीबतों का पहाड़, 15 दिन तक आवाजाही बंद

गैर-जनजातीय क्षेत्र भरमौर की कूंर और छतराड़ी पंचायत को जिला मुख्यालय चम्बा से जोड़ने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है।
 | 
गैर-जनजातीय क्षेत्र भरमौर की कूंर और छतराड़ी पंचायत को जिला मुख्यालय चम्बा से जोड़ने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। बुधवार-वीरवार मध्यरात्रि को छतराड़ी चम्बा मार्ग पर कोड़ला के पास पहाड़ी दरक गई है, इससे सड़क का नामोनिशान तक मिट गया है। सड़क के पूरी तरह से कट जाने से अब मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है। रात के वक्त दरकी पहाड़ी के कारण कई वाहनों कूंर और छतराड़ी में फंस गए हैं। इस कारण क्षेत्र के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

छतराड़ी/भरमौर। गैर-जनजातीय क्षेत्र भरमौर की कूंर और छतराड़ी पंचायत को जिला मुख्यालय चम्बा से जोड़ने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। बुधवार-वीरवार मध्यरात्रि को छतराड़ी चम्बा मार्ग पर कोड़ला के पास पहाड़ी दरक गई है, इससे सड़क का नामोनिशान तक मिट गया है। सड़क के पूरी तरह से कट जाने से अब मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है। रात के वक्त दरकी पहाड़ी के कारण कई वाहनों कूंर और छतराड़ी में फंस गए हैं। इस कारण क्षेत्र के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः-पांगी को अलग विधानसभा क्षेत्र बनाने की उठी मांग, राज्यपाल के पास पहुंचे लोग

जानकारी के अनुसार देर रात करीब 11 बजे एक बड़े धमाके के साथ पहाड़ी दरक गई। पहले तो लोगों ने सोचा कि यहां प्रोजेक्ट के कार्य चल रहे हैं, ऐसे में हो सकता है कि वहां ब्लास्ट किया गया हो। मगर जब सुबह लोग अपने वाहनों को लेकर निकले तो कोड़ला के पास मार्ग बंद पाया। इसके बाद उन्होंने अन्य लोगों को सूचित किया। बताया जा रहा है कि अगर दिन के समय यह घटना होती तो जानी नुकसान भी हो सकता था। गनीमत यह रही कि देररात को हुए हादसे के वक्त यहां से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था।

यह भी पढ़ेंः-भरमौर विधायक की टिकट कटेगी ! भाजपा में डॉ. जनक और प्रिंसिपल शिवदयाल के नामों पर चर्चा

कूंर में फंसी पालमपुर जाने वाली निजी बस
उधर, हादसे के बाद निजी बस भी कूंर में फंस कर रह गई। यह बस कूंर-चम्बा-पालमपुर रूट पर चलती है। सैकड़ों लोग पालमपुर से चम्बा और चम्बा से कांगड़ा आने के लिए इस बस में सफर करते हैं, लेकिन अब कई दिनों तक इस बस के बंद रहने से हजारों लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। वहीं, बताया जा रहा है कि मार्ग पर इतनी बड़ी मात्रा में मलबा पड़ा है और सड़क के डंगे तक गिर गए हैं, कि अब इस मार्ग को एक-दो दिनों में खोलना काफी चुनौतीपूर्ण है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मार्ग को खोलने के लिए करीब 15 दिन का वक्त लग जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।