हिमाचल में कांग्रेस 27 जुलाई से शुरू करेगी युवा बेरोजगार यात्रा

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि धर्मशाला शुरू होने वाली इस यात्रा में विक्रमादित्य सिंह, रघुवीर सिंह बाली के साथ ही आश्रय शर्मा, अभिषेक राणा शामिल रहेंगे।

 | 
Rajeev Shukla Congress

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी 27 जुलाई से युवा बेरोजगार यात्रा शुरू करेगी। इसकी शुरूआत धर्मशाला से की जाएगी। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने शुक्रवार को दिल्ली में ये बात कही। उन्होंने कहा कि ये यात्रा पूरे प्रदेश में जाएगी और युवाओं को साथ में जोड़कर उनके रोजगार की लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है और युवा रोजगार न मिलने से त्रस्त हैं।


उन्होंने कहा कि हिमाचल में अग्निवीर का भी मुद्दा बहुत गरम है। पूरी भारतीय फौज में 4 प्रतिशत योगदान हिमाचल का होता है। ऐसे में अग्निवीर योजना को लेकर भी प्रदेश के युवाओं में बहुत नाराजगी है। प्रदेश कांग्रेस के युवा नेता विधायक विक्रमादित्य सिंह, एआईसीसी के सचिव रघुवीर सिंह बाली के साथ ही आश्रय शर्मा, अभिषेक राणा युवा रोजगार यात्रा में शामिल रहेंगे। सीनियर लीडरशिप पूरा सहयोग करेगी। 

यह भी पढ़ेंः-'अग्निवीर' भर्ती के लिए कांगड़ा-चम्बा के युवाओं में उत्साह, अब तक 30 हजार आवेदन


भाजपा ने काम नहीं सिर्फ प्रचार किया

राजीव शुक्ला ने कहा कि पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने बहुत काम किया है। जहां जाते हैं, उन्हीं का काम मिलता है, उन्हीं का पत्थर मिलता है। भाजपा ने तो सिर्फ उद्घाटन पत्थर लगाए और झूठे वायदे किए। ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन अभी तक नहीं बनी, जबकि घोषणाएं बहुत हुई थीं। अटल टनल के लिए डॉ. मनमोहन सिंह ने पैसा आबंटित किया, जबकि भाजपा ने केवल उद्घाटन किया। हिमाचल में भाजपा ने कोई काम नहीं सिर्फ प्रचार किया ।

यह भी पढ़ेंः-राज्यसभा की उपसभापति बनी हिमाचल की बेटी, इंदु ने प्रदेश को दिलाया पहली बार सम्मान


ओल्ड पेंशन को करेंगे बहाल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस ने ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल करने का फैसला लिया है। ऐसे में हिमाचल में भी सरकार बनते ही ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी से कोई खतरा नहीं है। आप का कहीं कोई प्रभाव नजर नहीं आ रहा। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टीएमसी हिमाचल में चुनाव नहीं लड़ रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।