'अग्निवीर' भर्ती के लिए कांगड़ा-चम्बा के युवाओं में उत्साह, अब तक 30 हजार आवेदन

चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती के लिए कांगड़ा और चम्बा जिला के तीस हजार से भी ज्यादा युवा अब तक आवेदन कर चुके हैं।
 | 
देश के कई कोनों में जहां से अग्निपथ योजना के विरोध से जुड़ी खबरें आ रही हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा और चम्बा जिला के युवाओं में अग्निवीर बनने का क्रेज देखने को मिल रहा है। चम्बा-कांगड़ा से अब तक हजारों की संख्या में अग्निवीर बनने के लिए युवा आवेदन कर चुके हैं। चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में अग्निपथ योजना के तहत पहली बार अग्निवीर भर्ती प्रस्तावित है।

धर्मशाला। चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती के लिए कांगड़ा और चम्बा जिला के तीस हजार से भी ज्यादा युवा अब तक आवेदन कर चुके हैं। आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है। भर्ती रैली 11 सितंबर 2022 से 24 सितंबर 2022 भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने दी। 

यह भी पढ़ेंः-राज्यसभा की उपसभापति बनी हिमाचल की बेटी, इंदु ने प्रदेश को दिलाया पहली बार सम्मान

उपायुक्त कार्यालय के सभागार में भर्ती रैली की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि भर्ती रैली के प्रबंधों के लिए एसडीएम पालमपुर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। एसडीएम पालमपुर भर्ती कार्यालय के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर विद्युत, पेयजल की उचित व्यवस्था के लिए प्लान तैयार करेंगे। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल भाजपा को झटका, महिला मोर्चा नेता इंदु ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए डीएसपी पालमपुर को आवश्यक कदम उठाने के दिशा निर्देश दिए हैं। भर्ती रैली के दौरान एचआरटीसी को भी अतिरिक्त बसें चलाने के लिए कहा गया है, ताकि अभ्यर्थियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं झेलनी पड़ी। भर्ती रैली के दौरान पालमपुर में आने वाले अभ्यर्थियों की सुविधाओं का विशेष प्रबंध किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल के 20,000 आउटसोर्स कर्मियों के लिए नीति पर हो गया फैसला..


वहीं, भर्ती कार्यालय पालमपुर के निदेशक कर्नल राजीव रंजन ने कहा कि यह रैली अग्निवीर सैनिक जीडी, अग्निवीर क्लर्क स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेडमैन के लिए आयोजित की जाएगी। आईटीआई उत्तीर्ण युवाओं के लिए तकनीकी श्रेणी के लिए आवेदन करने का यह एक शानदार अवसर है। 

यह भी पढ़ेंः-फिल्मों के ऑफर ठुकराए और HAS अफसर बनीं ओशिन, पढ़िए सक्सेस स्टोरी


हिमाचल अधिवास छात्र जिन्होंने कक्षा 8वीं, 10वीं, या 12वीं पास की है और जिनका जन्म 01 अक्टूबर 1999 से 01 अप्रैल 2005 के बीच हुआ है, वे वेबसाइट पर प्रकाशित रैली अधिसूचना के अनुसार पात्रता मानदंड के आधार पर इन रैलियों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी और स्वचालित है और यह युवाओं से एक अपील है कि वे खुद पर विश्वास करें और कड़ी तैयारी करें और किसी भी दलाली गतिविधि का शिकार न हों। साथ ही रैली के दौरान प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग करने से बचना चाहिए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।