राज्यसभा की उपसभापति बनी हिमाचल की बेटी, इंदु ने प्रदेश को दिलाया पहली बार सम्मान

राज्यसभा के उपसभापति की कुर्सी पर पहली बार किसी हिमाचली को स्थान मिला है। राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी शुक्रवार को राज्यसभा की पीठासीन कुर्सी पर नजर आईं। 
 | 
 राज्यसभा की उपसभापति की सीट पर अब हिमाचल प्रदेश की बेटी दिखेगी। राज्यसभा के उपसभापति की कुर्सी पर पहली बार किसी हिमाचली को स्थान मिला है। हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी को कुछ दिन पूर्व ही राज्यसभा के उपसभापति के पैनल में शामिल किया गया था और शुक्रवार को इंदु गोस्वामी राज्यसभा पीठासीन की कुर्सी पर नजर आईं।  Indu Goswami

पालमपुर। राज्यसभा की उपसभापति की सीट पर अब हिमाचल प्रदेश की बेटी दिखेगी। राज्यसभा के उपसभापति की कुर्सी पर पहली बार किसी हिमाचली को स्थान मिला है। हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी को कुछ दिन पूर्व ही राज्यसभा के उपसभापति के पैनल में शामिल किया गया था और शुक्रवार को इंदु गोस्वामी राज्यसभा पीठासीन की कुर्सी पर नजर आईं। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल भाजपा को झटका, महिला मोर्चा नेता इंदु ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'


यह हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव का क्षण था। देखते ही देखते राज्यसभा की पीठासीन कुर्सी पर बैठी इंदु गोस्वामी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसे जमकर शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर बधाइयों का सिलसिला जारी हो गया और खासकर पालमपुर की जनता अपनी नेत्री को इस कुर्सी पर देख गौरवान्वित महसूस कर रही थी। 

यह भी पढ़ेंः-विक्रमादित्य के बयान पर भड़कीं भाजपा की महिला मंत्री समेत तीनों विधायक


आपको बता दें कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकी इंदु गोस्वामी ने चुनावों में हार के बाद भी पालमपुर को ही अपना राजनीतिक कार्यक्षेत्र बनाया हुआ है और दिल्ली दरबार में अपनी मजबूत पकड़ और राजनीतिक अनुभव के चलते इंदु गोस्वामी लगातार उंचाइयां छू रही हैं। विधानसभा की दहलीज पार नहीं कर सकी, तो इंदु गोस्वामी राज्यसभा पहुंच गईं। 

यह भी पढ़ेंः-कुल्लू, अर्की, नाहन व चौपाल नगर निकाय बने अटल श्रेष्ठ शहर योजना के विजेता

उल्लेखनीय है कि इंदु के उपसभापति बनने से छोटे पहाड़ी राज्य हिमाचल को अधिमान मिला है, वहीं इंदु गोस्वामी का राजनीतिक कद भी बढ़ा है। इंदु गोस्वामी हिमाचल में वर्ष 1998 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम की सदस्य रह चुकी हैं। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हाईकमान इंदु गोस्वामी पर भरोसा कर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे रहा है।

यह भी पढ़ेंः-फिल्मों के ऑफर ठुकराए और HAS अफसर बनीं ओशिन, पढ़िए सक्सेस स्टोरी

2017 में इंदु को हिमाचल प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया था। 2020 में राज्यसभा सदस्य और अब विधानसभा चुनाव से पहले महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री भी बनाया है। इससे हिमाचल भाजपा में अर्से से कद्दावर महिला नेता का सूखा तो खत्म हो ही रहा है, साथ ही भाजपा हिमाचल में महिला सशक्तीकरण का बड़ा संदेश देने में भी सफल हो रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।