DHARAMSHALA: सरवीन ने डल झील के विकास कार्यों का लिया जायजा

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने धर्मशाला के नड्डी में डल झील का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डल झील में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

 | 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने धर्मशाला के नड्डी में डल झील का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डल झील में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

धर्मशाला। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी (Sarveen Choudhary) ने मंगलवार को धर्मशाला के नड्डी में डल झील (Naddi Dal Lake) का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डल झील में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को डल झील के जीर्णोद्धार, रखरखाव और अन्य कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए।


सरवीन (Sarveen Choudhary) ने कहा कि पर्यटन और पौराणिक दृष्टि से डल झील (Naddi Dal Lake) का अपना विशेष महत्व है तथा हर वर्ष लाखों की संख्या में देश व विदेश से श्रद्धालु इसको निहारने के लिए आते हैं। प्रदेश में धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। सरकार प्रदेश के मंदिरों के सौंदर्यकरण और अन्य मूलभूत सुविधाओं को विकसित कर और अधिक बढ़ावा देने पर बल दे रही है।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल भाजपा को झटका, कृपाल परमार ने उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा


सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण व सृजनात्मक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने की दिशा में सरकार निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हिमाचल प्रदेश को असीम प्राकृतिक सौन्दर्य प्रदान किया है, जिसके परिणास्वरूप प्रदेश में लाखों की संख्या में स्वदेशी व विदेशी पर्यटक आते हैं।

यह भी पढ़ेंः-बेटी है अनमोलः रैत में सरवीन ने बेटियों को दिया 11.55 लाख का 'शगुन'


सरवीन ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन विकास की अपार सम्भावनाओं को देखते हुए अनेक बड़ी परियोजनाएं आरम्भ की गई हैं। एशियन विकास बैंक की सहायता से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधोसंरचनात्मक सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। डल झील प्रकृति प्रेमियों के लिए एक अविस्मरणीय स्वर्ग से कम नहीं है। इस अवसर पर  विधायक विशाल नेहरिया, एसडीएम शिल्पी, एक्सईन लोनिवि सुशील डढ़वाल अन्य अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।