हिमाचल में पर्यटन को देना होगा बढ़ावा: शांता कुमार

धर्मशाला। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद शांता कुमार ने कहा कि पर्यटन देश की समस्याओं का जवाब है। हिमाचल में हमने 22 यूनिवर्सिटी खोल दी, हर बच्चे के पास डिग्री है, लेकिन नौकरी आपके पास नहीं है। रोजगार को पहली प्राथमिकता देनी होगी, इसके लिए होटल एसोसिएशन का कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। कागंड़ा से
 | 
हिमाचल में पर्यटन को देना होगा बढ़ावा: शांता कुमार

धर्मशाला। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद शांता कुमार ने कहा कि पर्यटन देश की समस्याओं का जवाब है। हिमाचल में हमने 22 यूनिवर्सिटी खोल दी, हर बच्चे के पास डिग्री है, लेकिन नौकरी  आपके पास नहीं है। रोजगार को पहली प्राथमिकता देनी होगी, इसके लिए होटल एसोसिएशन का कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। कागंड़ा से पूर्व सांसद और हिमाचल के सीएम के रहे शांता कुमार होटल एसोसिएशन अप्पर धर्मशाला द्वारा आयोजित टूरिज्म फेस्ट के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे।

हर जगह विरोध तो नहीं आएंगे उद्योग
उन्होंने कहा कि पर्यटन बढ़ाना है और उद्योग लगाना है तो जमीन चाहिए। चंबा के सीमेंट उद्योग के लिए एक कंपनी आई थी, लोगों ने विरोध किया, उसके बाद कोई कंपनी नहीं आई। चामुंडा हिमानी रोप-वे का शिलान्यास हुए 5 साल हो गए, लोग विरोध कर रहे हैं। कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तारीकरण चाहते हैं, लेकिन विरोध हो रहा है। विरोध होता रहेगा तो उद्योग कहां से आएंगे। नौजवान बेरोजगारी से हताश-निराश हो रहा है, नशे के बढऩे का यह भी एक कारण है।

पर्यटन के लिए एक साथ कदम बढ़ाना होगा
पूर्व सांसद शांता कुमार ने कहा कि कांग्रेस के मित्रों को भी मैंने फोन किया था कि मिलकर बैठक बात करते हैं, जो लोग विस्थापित होंगे, उनका दुख दर्द बांटना पड़ेगा। सरकार से कुछ करवाना है तो हम करेंगे, पर्यटन बढ़ाने के लिए सभी को एक साथ कदम बढ़ाना होगा। चंबा का सीमेंट उद्योग और चार रोप-वे आ जाएं तो कांगड़ा-चंबा हिंदुस्तान के सबसे समृद्ध जिलों में शुमार हो जाएगा. एक रोप-वे किस्मत बदलकर रख देगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।