सिविल सेवा की परीक्षा के लिए धर्मशाला में बनाए तीन केंद्र, 5 जून को 825 युवा देंगे एग्जाम

उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा 05 जून, 2022 को धर्मशाला में भी आयोजित होगी।
 | 
सिविल सेवा से संबंधित 5 जून को होगी। अब प्रारंभिक परीक्षा कांगड़ा जिला के धर्मशाला में भी दी जा सकेगी। संघ लोक सेवा आयोग ने धर्मशाला में नया परीक्षा केंद्र खोल दिया है। धर्मशाला में नया परीक्षा केंद्र खोलने को मार्च माह की शुरूआत में संघ लोक सेवा आयोग ने मंजूरी दी थी। हिमाचल प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बीच अभ्यर्थियों को दूरदराज नहीं जाना पड़ेगा। धर्मशाला में सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा का केंद्र खुलने से चम्बा कांगड़ा के हजारों युवाओं को बड़ी राहत मिली है।

धर्मशाला। सिविल सेवा से संबंधित 5 जून को होगी। अब प्रारंभिक परीक्षा कांगड़ा जिला के धर्मशाला में भी दी जा सकेगी। संघ लोक सेवा आयोग ने धर्मशाला में नया परीक्षा केंद्र खोल दिया है। धर्मशाला में नया परीक्षा केंद्र खोलने को मार्च माह की शुरूआत में संघ लोक सेवा आयोग ने मंजूरी दी थी। हिमाचल प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बीच अभ्यर्थियों को दूरदराज नहीं जाना पड़ेगा। धर्मशाला में सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा का केंद्र खुलने से चम्बा कांगड़ा के हजारों युवाओं को बड़ी राहत मिली है।

यह भी पढ़ेंः-कांगड़ा में पैराग्लाइडिंग पर लगी रोक को लेकर लिया बड़ा फैसला, यहां जानें

उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा 05 जून, 2022 को धर्मशाला में भी आयोजित होगी। यह जानकारी शनिवार को उपायुक्त ने एनआईसी सभागार में सिविल सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा संबंधी तैयारियों को जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक के दौरान दी। उन्होंने बताया कि सिविल सेवा की (प्रारंभिक) परीक्षा के लिए धर्मशाला केंद्र पर 825 उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। परीक्षा के लिए तीन केन्द्र रावमा पाठशाला (छात्र) धर्मशाला, रावमा पाठशाला (छात्रा) धर्मशाला और धर्मशाला कॉलेज में बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में दर्दनाक हादसा; पुल से टकराई बाइक, धड़ से अलग हुआ सिर

उन्होंने परीक्षा के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता, डीएसपी बलदेव दत्त, रावमा पाठशाला (छात्र) धर्मशाला के प्राचार्य संजय कुमार, रावमा पाठशाला (छात्रा) धर्मशाला की प्राचार्य सुमन पटियाल और धर्मशाला कॉलेज के अधीक्षक संजीव कटोच, डाकघर धर्मशाला से निरीक्षक विजय कुमार उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में अब सिविल सेवा की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को दिल्ली या अन्य जगहों पर परीक्षा देने नहीं जाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः-सीएम जयराम ने चिंतपूर्णी को दी 200 करोड़ की सौगात, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।