सीएम जयराम 30 मार्च को धर्मशाला में, करोड़ों की कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

धर्मशाला कॉलेज में 447.80 लाख से बनने वाले मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक का और 376.44 लाख रुपये से बनने वाले कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग ब्लॉक का शिलान्यास करेंगे।
 | 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि हम अपनी ओर से और अच्छा प्रयास करेंगे। हम भाजपा को एक बार फिर से राज्य की सत्ता में वापस लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

धर्मशाला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांगड़ा जिला के प्रवास पर 30 मार्च को प्रातः 9ः45 बजे कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके उपरांत वे प्रातः 10ः20 बजे राजकीय डिग्री कॉलेज धर्मशाला में 447.80 लाख से बनने वाले मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक का और 376.44 लाख रुपये से बनने वाले कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग ब्लॉक का शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने दी। 
 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल भाजपा को झटका; महिला मोर्चा की मीडिया प्रभारी का इस्तीफा, जानें क्या रही वजह

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इसके उपरांत मुख्यमंत्री 11ः20 बजे पुलिस मैदान में ISBT धर्मशाला के पास 24 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाली अत्याधुनिक मल्टी लेवल पार्किंग, 13 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले ई-बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन के साथ सिटी बस डिपो के निर्माण का शिलान्यास, 2.29 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले 5 एमटीडी क्षमता फीडस्टेक आधारित बायोगैस संयंत्र का शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-चम्बा में दामाद ने ढांक से गिराकर ले ली ससुर की जान

इसके अलावा मुख्यमंत्री धर्मशाला में 5 करोड़ से निर्मित होने वाले ई-शौचालय के निर्माण तथा पांच साल की अवधि के लिए इनके संचालन एवं रखरखाव का शिलान्यास, धर्मशाला में 4.48 करोड़ रुपए के स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सिटी कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास रखेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री 279.74 लाख रुपये से निर्मित खनियारा से रक्कड़ वाया टिल्लू नड्डी रोड का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-चम्बाः प्री जनमंच कार्यक्रम में 10 लोगों के किए इंतकाल

1.04 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित हिमाचल प्रदेश कौशल विकास परियोजना के तहत एशियन विकास बैंक द्वारा पोषित मॉडल करियर सेंटर धर्मशाला का उद्घाटन तथा 3.63 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित तहसील धर्मशाला के मोहाल सिद्धबाड़ी में शहरी आजीविका केन्द्र के भवन का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री इसके उपरांत सरस मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-अलगाववादी ताकतों के खिलाफ शिमला में तिरंगा यात्रा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दोपहर 1ः05 बजे साई मैदान में ऑल इण्डिया इंटर जोनल महाविद्यालय स्तरीय पुरूषा खो-खो प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि शिकरत करेंगे तथा 2ः50 बजे डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा पहुचेंगे। मुख्यमंत्री यहां डायलिसिस यूनिट का शुभारंभ करेंगे। इस यूनिट के अर्न्तगत 5 बड़ी मशीनों एवं 2 पोर्टेबल मशीनों को पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप के तहत स्थापित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-चरस रखने पर पटियाला के व्यक्ति को 3 वर्ष कठोर कारावास और जुर्माना

इसके अतिरिक्त 2 पुरानी मशीनें भी संस्थान के पास हैं जिनका उपयोग संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव सर्किट हाउस धर्मशाला में होगा और मुख्यमंत्री 31 मार्च को प्रातः 10ः15 बजे कांगड़ा एयरपोर्ट से सिरमौर के लिये रवाना होंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।