आशीष बुटेल ने किया गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था के सामुदायिक भवन का लोकार्पण

पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल ने रविवार को ग्राम पंचायत राख में गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था हिमाचल प्रदेश के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।
 | 
पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल ने रविवार को ग्राम पंचायत राख में गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था हिमाचल प्रदेश के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।

पालमपुर (नगरी)। पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल ने रविवार को ग्राम पंचायत राख में गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था हिमाचल प्रदेश के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष हाकम राम भारद्वाज, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रियंका, महासचिव अशोक तोफी, सहसचिव मिलाप चंद सिप्पी, मुख्य सलाहकार कर्नल जगदीश गहलोत्रा, संगठन सचिव राजकुमार, कार्यकारिणी सदस्य धर्मवीर सिंह, पंजू राम, रणसिंह समेत गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः-कांगड़ा जिला में भरे जाएंगे आंगनबाड़ी सहायिका के इतने पद, जल्द करें आवेदन


विधायक बुटेल ने कहा कि संस्था समाज उत्थान के लिए कार्य कर रही है, जिसके संस्था के पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सिप्पी जाति के लोगों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के संबंध में विधानसभा में भी प्रश्न लगाया था, लेकिन सरकार की ओर से जो जानकारी दी गई है, उससे साफ ही इस मामले पर अभी बहुत कार्य करने की जरूरत है। इस मौके पर उन्होंने संस्था के सामुदायिक भवन में अन्य कार्यों के निर्माण के लिए 1 लाख रुपये, जबकि संस्था को 21 हजार रुपये की सहयोग राशि दी। 

यह भी पढ़ेंः-कांगड़ा: शादी के तीन माह बाद पैदा हुई बच्ची, कर दी जमीन में दफन

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जनजाति में और जातियों को शामिल किया जाता है, तो इससे आरक्षण के पैमाने में भी बदलाव करना पड़ेगा। इसके लिए सरकारी और संस्था के स्तर पर पूरी रणनीति तैयार की जानी चाहिए, जिससे कि भविष्य में कोई समस्या न आए। पालमपुर विधानसभा क्षेत्र की राख पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने भी कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उन्होंने बच्चों की प्रस्तुति पर खुश होकर 10 हजार रुपये भी बच्चों को दिए।

यह भी पढ़ेंः-दियोटसिद्ध में चैत्र माह मेले का आगाज कल, जिला उपायुक्त हमीरपुर बाबाजी की पवित्र गुफा में झंडा चढ़ाकर करेंगी मेले का शुभारंभ


संस्था के अध्यक्ष हाकम राम भारद्वाज ने कहा कि संस्था ने विधायक से समक्ष वर्ष 2018 में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए सहयोग की मांग की थी। विधायक ने संस्था की मांग की पूरा करते हुए तीन लाख रुपये जारी किए थे। इसके बाद भवन के निर्माण के लिए और धनराशि की जरूरत थी, जिससे सिप्पी बिरादरी के लोगों के सहयोग से पूरा किया गया। भवन का निर्माण पूरा होने के बाद अब उसे जनता को समर्पित कर दिया है। उन्होंने सहयोग के लिए सभी का आभार जताया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।