जल्द चुराह का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, हंसराज ने की समीक्षा बैठक

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जल्द विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान करोड़ों रुपयों के विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।
 | 
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने ​​​​​​​बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जल्द विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान करोड़ों रुपयों के विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।

चम्बा (तीसा)। चुराह विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक कार्यों को और गति देने प्रदान करने व निर्धारित लक्ष्य को तय समय सीमा के भीतर  पूर्ण करने के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय और संवाद स्थापित करना सुनिश्चित बनाएं। यह निर्देश विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज (Vidhan Sabha Deputy Speaker Dr. Hansraj) ने मंगलवार को चुराह क्षेत्र में करवाए जा रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों की समीक्षा के लिए खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।


उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) जल्द विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री (CM Jairam thakur) इस दौरान करोड़ों रुपयों के विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग द्वारा किए गए विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण को प्राथमिकता के साथ किया जाए। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग  से शेष बचे संपर्क मार्गो  के निर्माण  की कार्य योजनाओं को जल्द तैयार करने को कहा ।


अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग ने बैठक में बताया कि इस वित्त वर्ष में लगभग 46 किलोमीटर की 8 सड़कों की टायरिंग का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। और लगभग 36 किलोमीटर की विभिन्न सड़कों की रिसर्फेसिंग का कार्य भी पूर्ण किया जा चुका है। डॉ. हंसराज ने तीसा कॉलेज के विद्यार्थी केंद्र भवन, टाइप टू कर्मचारी आवास और चार दिवारी के निर्माण के लिए विभागीय औपचारिकता पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त पशुपालन विभाग के किसान प्रशिक्षण एवं विस्तार केंद्र के भवन का भी निर्माण कार्य विभागीय प्रक्रिया पूर्ण करके जल्द ही शुरू किया जाए।

यह भी पढ़ेंः-DHARAMSHALA: सरवीन ने डल झील के विकास कार्यों का लिया जायजा

डॉ. हंसराज (Vidhan Sabha Deputy Speaker Dr. Hansraj) ने जल शक्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन के तहत किए जा रहे कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण किया जाए ताकि कार्य सही ढंग से हो। उन्होंने गुन्नूघराट पेयजल योजना के कार्य और रानीकोट पेयजल योजना के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग केवल शर्मा ने बैठक में अवगत कराया कि लगभग 60 करोड़ की 60 पेयजल योजनाओं का कार्य प्रगति पर है जबकि 25 करोड़ की 10 पेयजल योजनाओं का कार्य जल्द शुरू होंगे। और चार पेयजल योजनाएं जिसमें 70 करोड पर खर्च होंगे को स्वीकृति के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ेंः-बेटी है अनमोलः सरवीन ने बेटियों को दिया 11.55 लाख का 'शगुन'


विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज की शत-प्रतिशता सुनिश्चित बनाने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों, स्थानीय प्रशासन व अन्य विभागों की सहायता ली जाए ताकि लोगों को कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने के लिए प्रेरित किया जाए। डॉ. हंसराज ने  स्थानीय प्रशासन से टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने के लिए आनाकानी करने वाली कुछ पंचायतों में प्रतिबंध के विकल्प का प्रयोग करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वैक्सीन प्राण घातक जटिलताओं को कम करने में महत्वपूर्ण है, इसलिए लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवानी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल भाजपा को झटका, कृपाल परमार ने उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

उन्होंने विभाग से  संबंधित पंचायती राज प्रतिनिधियों के साथ के समन्वय स्थापित कर टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष ने उद्यान विभाग ,भू संरक्षण विभाग, कल्याण विभाग के खंड स्तरीय अधिकारियों से चुराह विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों की जानकारी भी ली। बैठक में पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, तहसीलदार चुराह प्रकाश चंद, खंड विकास अधिकारी तीसा अश्वनी कुमार के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।