Himachal : पुलिस भर्ती के दौरान चालक टैस्ट में फेल होने वाले नहीं बन पाएगें कांस्टेबल

हिमाचल पुलिस भर्ती में ड्राइविंग टेस्ट देने के लिए हजारों अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन कुछेक अभ्यार्थी ही पास हो पाए थे।
 | 
हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश पुलिस में चालक बनने का सपना संजोने वाले अब पुलिस कांस्टेबल भी नहीं बन पाएंगे। कारण साफ  है कि पुलिस भर्ती के दौरान चालक परीक्षा फेल होने के उपरांत जिन अभ्यार्थियों ने खुद को बतौर कांस्टेबल बनाने का जो आग्रह किया था, प्रदेश सरकार ने इसे अब अस्वीकार कर दिया है। लिहाजा अब जिन अभ्याथिर्यों ने परीक्षा उत्तीण की है वह ही हिमाचल पुलिस में भर्ती होंगे। चालक ट्रायल में फेल हो चुके अभ्यार्थियों का अब अगली भर्ती का इंतजार करना पड़ेगा।


बताते चलें कि हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती में ड्राइविंग टेस्ट देने के लिए हजारों अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन कुछेक अभ्यार्थी ही पास हो पाए थे। बताया जा रहा है कि ड्राइविंग टेस्ट में फेल हुए अभ्यार्थियों ने जीडी भर्ती की परीक्षा में बैठने के लिए अप्लाई किया था। अभ्यार्थियों ने यह तर्क दिया था कि हम लोगों ने ग्राउंड और मैडिकल पास कर लिया है। लिहाजा हमें जी.डी की भर्ती में बैठने की अनुमति दी जाए। लेकिन सरकार ने इनके द्वारा किए गए आग्रह को अस्वीकार कर दिया है।

गौर रहे कि ड्राइविंग टेस्ट में फेल हुए अभ्यार्थियों ने पुलिस लाइन दोसडक़ा में आवेदन किया था, लिखित परीक्षा की डेट अब तय भी हो चुकी है। लेकिन इन अभ्यार्थियों ने जी.डी भर्ती की तर्ज पर जब एडमिट कार्ड डाउनलोड़ करना चाहा तो इन अभ्यार्थियों के हाथ मायूसी ही लगी।

यह भी पढ़ेंः-   एसडीएम ने की महिला एवं बाल विकास योजनाओं की समीक्षा

उल्लेखनीय है कि गत 19, 20 और 21 फरवरी को जिला हमीरपुर के बडू पॉलिटे्रक्निक ग्राउंड में अभ्यार्थियों का ड्राइविंग टैस्ट लिया गया था और टैस्ट में उत्तीर्ण हुए अभ्यार्थियों की 27 मार्च को लिखित परीक्षा होने जा रही है। इसमें केवल मात्र ड्राइविंग टेस्ट में पास हुए अभ्यार्थी ही हिस्सा ले पाएंगे।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।