Gov't Job Himachal: स्वास्थ्य विभाग में 1900 पदों पर होगी भर्ती, तैयारियां शुरू

स्वास्थ्य विभाग (Himachal Health Department) में विभिन्न श्रेणियों के 1900 पद भरे जाएंगे। इसमें डॉक्टर के 300, हेल्थ केयर वर्कर के 1000 और 600 स्टाफ नर्सों के पद शामिल हैं। 

 | 
हिमाचल प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग (Himachal Health Department) में विभिन्न श्रेणियों के 1900 पद  (Gov't Job Himachal) भरने जा रही है। इसमें डॉक्टर के 300, हेल्थ केयर वर्कर के 1000 और 600 स्टाफ नर्सों के पद शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग में इन पदों को भरने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। सरकार की ओर से जल्द ही इस मामले को कैबिनेट में लाया जाएगा। 

शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग (Himachal Health Department) में विभिन्न श्रेणियों के 1900 पद  (Gov't Job Himachal) भरने जा रही है। इसमें डॉक्टर के 300, हेल्थ केयर वर्कर के 1000 और 600 स्टाफ नर्सों के पद शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग में इन पदों को भरने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। सरकार की ओर से जल्द ही इस मामले को कैबिनेट में लाया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः-कालका-शिमला हाईवे पर इनोवा ने 9 लोगों को कुचला, 5 की मौत, 3 चंडीगढ़ रेफर


स्वास्थ्य विभाग ने हिमाचल प्रदेश के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) को मजबूत करने के लिए इन पदों को भरने जा रहा है। शिमला, सोलन, पालमपुर, धर्मपुर, कुल्लू समेत ऐसे कई अस्पताल हैं, जहां मरीजों की भीड़ ज्यादा रहती है। स्टाफ की कमी के चलते लोगों को उपचार में दिक्कतें पेश आ रही हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने रिक्त पदों को भरने का प्रस्ताव तैयार किया है।

यह भी पढ़ेंः-Himachal News : सामान्य श्रेणी के 5 लाख विद्यार्थियों नहीं मिलेगी निशुल्क वर्दी


स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पहले जनजातीय क्षेत्रों के अस्पतालों में स्टाफ की तैनाती की जाएगी। उसके बाद मेडिकल कॉलेज और जोनल अस्पतालों में डॉक्टर और नर्सों को तैनात किया जाएगा। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां स्टाफ की कमी के कारण स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा चुकी हैं। ऐसे में अगर पदों को भरा जाता है तो लचर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार आने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ेंः-सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को इस माह में मिलेगी स्मार्ट वर्दी


स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों को भरा जा रहा है। लोगों को घर द्वार पर बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए मोबाइल हेल्थ वैन चलाने का फैसला लिया है। हेल्थ वैन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मामला उठाया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी इस बारे बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि दूरदराज के अस्पतालों में स्टाफ उपलब्ध होने से मेडिकल कालेजों में भी मरीजों का कम भार पड़ेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।