प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय : साढ़े आठ लाख विद्यार्थियों को फरवरी में मिलेगी Smart वर्दी

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय (Elementary Education of Directorate)  ने सभी जिला उपनिदेशकों को पत्र जारी कर वर्दी (Uniform)  की रैंडम सैंपलिंग की रिपोर्ट सही आने के बाद ही वितरण के निर्देश दिए हैं। बिना सैंपल रिपोर्ट आए वर्दी (Uniform)  बांटने वाले प्रभारियों को नियमानुसार कार्रवाई के प्रति चेताया गया है।  
 | 
.

हमीरपुर ।  प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करीब साढ़े आठ लाख विद्यार्थियों को फरवरी में स्मार्ट वर्दी (Smart Uniform)  मिलेगी। अगले सप्ताह तक ब्लॉक स्तर पर वर्दी (Uniform)  की सप्लाई पहुंचना शुरू होगी। स्कूल स्तर पर वर्दी (Uniform)  के सैंपल की सही रिपोर्ट आने पर ही आवंटन शुरू होगा। कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले बढ़ने पर अगर फरवरी में स्कूल बंद ही रहे तो अभिभावकों को स्कूलों में बुलाकर स्मार्ट वर्दी (Smart Uniform)  दी जाएगी।


प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय (Elementary Education of Directorate)  ने सभी जिला उपनिदेशकों को पत्र जारी कर वर्दी (Uniform)  की रैंडम सैंपलिंग की रिपोर्ट सही आने के बाद ही वितरण के निर्देश दिए हैं। बिना सैंपल रिपोर्ट आए वर्दी (Uniform)  बांटने वाले प्रभारियों को नियमानुसार कार्रवाई के प्रति चेताया गया है। पहली से दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्ट स्कूल वर्दी (Uniform)  के दो- दो सेट देने के साथ सिलाई के लिए 200-200 रुपये भी दिए जाएंगे। सिलाई का पैसा बैंक खातों के माध्यम से जारी होगा। 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को वर्दी (Uniform)  सिलाई की राशि नहीं दी जाएगी। 

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक (Elementary Education of Director)  डॉ. पंकज ललित (Dr Pankaj Lalit) ने बताया कि राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के माध्यम से वर्दी (Uniform)  खरीद की जा रही है। निगम की ओर से चयनित कंपनी को आपूर्ति के लिए आदेश बीते माह जारी कर दिया गया है। ऐसे में सभी स्कूलों में वर्दी (Uniform)  एकत्र करने के लिए अभी से योजना तैयार कर ली जाए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।