कालका-शिमला हाईवे पर इनोवा ने 9 लोगों को कुचला, 5 की मौत, 3 चंडीगढ़ रेफर

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में मंगलवार सुबह कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर इनोवा गाड़ी ने 9 मजदूरों को कुचल दिया। इनमें से 5 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई।
 | 
Solan Dharampur Innova Car Crushed People |Kalka Shimla National Highway| PGI Chandigarh हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में मंगलवार सुबह कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर इनोवा गाड़ी ने 9 मजदूरों को कुचल दिया। इनमें से 5 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। 4  मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इनमें से 3 को गंभीर हालत में PGI चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। एक को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन लाया गया है।

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में मंगलवार सुबह कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर इनोवा गाड़ी ने 9 मजदूरों को कुचल दिया। इनमें से 5 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। 4  मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इनमें से 3 को गंभीर हालत में PGI चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। एक को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन लाया गया है।


DSP परवाणू प्रणव चौहान ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि एक्सीडेंट सोलन में धर्मपुर के पास हाईवे पर पेट्रोल पंप के पास हुआ। अपने कार्य पर जा रहे मजदूरों को तेज रफ्तार इनोवा ने रौंद दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई की। हादसा उस वक्त हुआ, जब इनोवा टैक्सी सोलन से परवाणू की तरफ जा रही थी।

 
DSP ने बताया कि जैसे ही इनोवा धर्मपुर पड़ाव से थोड़ा आगे सुक्की जोहडी के समीप पहुंची तो उसने 9 प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया। हाईवे से गुजर रहे लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस और एम्बुलेंस को दी। गाड़ी का नम्बर HP02A-1540 है, जो क्षतिग्रस्त हालत में सड़क किनारे मिली। इनोवा चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

 

DSP के अनुसार, राजेश कुमार निवासी गढ़खल उम्र 23 इनोवा ड्राइव कर रहा था। हादसे में मरने वालों की पहचान गुड्डू यादव, राजा वर्मा, निप्पू निषाद निवासी वार्ड नंबर-7 पश्चिमी छपरा बिहार, 36 वर्षीय मोती लाल यादव निवासी ठाडीमार कुशीनगर उत्तर प्रदेश और 29 वर्षीय सन्नी निवासी कुशीनगर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।

घायलों में महेश निवासी गाजीपुर, कुशीनगर उत्तर प्रदेश, बाबूदीन निवासी बिहार, महेश निवासी कुशीनगर उत्तर प्रदेश और अर्जुन सुभाष राय निवासी कुशीनगर उत्तर प्रदेश शामिल है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।