हिमाचल में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्र पर देशद्रोह का केस दर्ज

हिमाचल प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय (Private University) के छात्र (Student) पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। छात्र मूल रूप से जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) का रहने वाला है। 

 | 
हिमाचल प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय (Private University) के छात्र (Student) पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। छात्र मूल रूप से जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) का रहने वाला है। 

सोलन। हिमाचल प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय (Private University) के छात्र (Student) पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। छात्र मूल रूप से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का रहने वाला है। आरोप है कि छात्र ने बीते 24 अक्तूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच हुए क्रिकेट मैच (India-Pakistan Cricket Match) में पड़ोसी मुल्क की जीत पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इसके साथ ही भारत के खिलाफ भी नारेबाजी की थी। इसके अलावा छात्र पर भारतीय सेना (Indian Army) के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का भी आरोप है। मामला सोलन जिला में दर्ज किया गई है।


यह मामला हिमाचल (Himachal) के सोलन जिला के वाकनाघाट स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में अध्ययनरत कश्मीर मूल के छात्र वसीम मुश्ताक के खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज किया गया है। छात्र ने सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट पर भी इस संबंध पोस्ट की थी। इसी पोस्ट के आधार पर उक्त कार्रवाई की गई है। युवक के खिलाफ कंडाघाट पुलिस थाना में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। एसपी वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपी का मोबाइल फोन (Mobile Phone) सीज कर फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः-पूर्व सीपीएस नीरज भारती की अभद्र टिप्पणी... बोले-कंगना ने 2014 में खाई थी दर्जनों I-Pill


उधर, धर्म जागरण समन्वय संगठन ने इस मामले में युवक को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। संगठन के सोलन विभाग के संयोजक वीरेंद्र सहगल ने प्रेस वार्ता में बताया कि संगठन ने 31 अक्तूबर को पुलिस में मामले की लिखित शिकायत की थी। इसके बाद 11 नवंबर को पुलिस ने एक आरोपी वसीम मुश्ताक के खिलाफ मामला दर्ज किया। उन्होंने कहा कि इस मामले से जुड़े अन्य छात्रों को भी तुरंत गिरफ्तार कर काई कार्रवाई की जाए। सहगल ने कहा कि देश में रहकर देश और सेना को गाली देना एक अपराध है, जिसकी कड़ी सजा मिलनी चाहिए। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।