पहले भागकर जम्मू-कश्मीर के युवक से किया निकाह; अब बोली, हिंदू धर्म में लौटना है

मण्डी। हिमाचल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। हिमाचल के मण्डी जिला की एक युवती प्यार के लिए घर से भाग गई और जम्मू-कश्मीर के युवक से निकाह रचा लिया। प्यार में पति के खातिर हिंदू धर्म छोड़ दिया और शाजिया बन गई। मगर यह प्यार ज्यादा दिन नहीं टिक पाया। निकाह के
 | 
पहले भागकर जम्मू-कश्मीर के युवक से किया निकाह; अब बोली, हिंदू धर्म में लौटना है

मण्डी। हिमाचल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। हिमाचल के मण्डी जिला की एक युवती प्यार के लिए घर से भाग गई और जम्मू-कश्मीर के युवक से निकाह रचा लिया। प्यार में पति के खातिर हिंदू धर्म छोड़ दिया और शाजिया बन गई। मगर यह प्यार ज्यादा दिन नहीं टिक पाया। निकाह के कुछ दिन बाद पति के जुल्म बढ़ने लगे, तो उसे प्यार को छोड़कर फिर भागना पड़ा।

 

 

युवती को गोमांस खाने के लिए विवश किया जाने लगा। मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न हुआ तो उसे अपने धर्म और परिवार की याद आ गई। अब प्यार के लिए शाजिया बनी युवती फिर हिंदू धर्म में लौटना चाहती है। मुस्लिम युवक के उत्पीड़न से तंग आकर युवती ने पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में युवती ने सुरक्षा की गुहार लगाई है। युवती कुछ दिन पहले ही युवक चंगुल से भाग आई है।

 

 

 

गोमांस खाने को किया गया विवश

पति के चंगुल से भाग कर आई युवती ने एसपी मण्डी को शिकायत पत्र दिया है। यही नहीं युवती ने कोर्ट में तलाक की अर्जी भी लगाई है। युवती का कहना है कि वह मुस्लिम युवक के प्यार में फंसकर गई थी। घर से भागकर शादी की और जम्मू-कश्मीर में रहने लगी। वहां उसका धर्म-परिवर्तन करवाया और मारपीट करके गोमांस खाने के लिए दबाव बनाया जाने लगा।

 

फिर हिंदू धर्म में लौटने की चाहत

युवती ने कहा कि उसे मुस्लिम धर्म के रीति-रिवाज अच्छे नहीं लगे। वह किसी तरह से वापस लौटकर अपने मां-बाप के पास रहने लगी। मगर युवक उसका पीछा नहीं छोड़ा रहा। उसे मारने की धमकियां मिल रही हैं। युवती ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि आरोपी शब्बीर अहमद से उसे और परिवार को सुरक्षा दी जाए। वह हिंदू धर्म में दोबारा वापस आना चाहती है।

 

 

तीनों बहनों को कर रहा बदनाम

युवती ने बताया कि उसकी दो बहनें हैं, जो शादीशुदा है और बद्दी में नौकरी करती है। जब वह अपनी बहनों के पास बद्दी गई तो जुलाई में शब्बीर अहमद भी पहुंच गया। वहां उसे और उसकी बहनों को धमकाने लगा। लोगों में सभी बहनों को चरित्रहीन बता कर बदनाम करता रहता है। उधर, एसपी मण्डी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मामला दर्ज करके पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।