फाइनेंस कंपनी के नाम पर 45 लाख की ठगी करने वाला दंपती और मास्टमाइंड गिरफ्तार

ठगी का एक मामला वर्ष 2017 में पुलिस थाना सदर  हमीरपुर तथा दूसरा मामला 2020 में पुलिस थाना नादौन के तहत पंजीकृत है। पुलिस ने दोनों मामलों के आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित कीं और तीन आरोपियों को दबोच लिया है।
 | 
फाइनेंस कंपनी के नाम पर  ठगी

हमीरपुर।  फाइनेंस कंपनी के नाम पर 45 लाख की ठगी और 1.31 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने वाले मास्टरमाइंड समेत जिला पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोच लिया है। इनमें से ठगी का एक मामला वर्ष 2017 में पुलिस थाना हमीरपुर तथा दूसरा मामला 2020 में पुलिस थाना नादौन के तहत पंजीकृत है। पुलिस ने दोनों मामलों के आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित कीं और तीन आरोपियों को दबोच लिया है। इन्हें कोर्ट में पेश किया जा रहा है।


पुलिस थाना हमीरपुर के तहत दर्ज मामले में पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के नाम पर 45 लाख रुपये का गबन करने वाले पति-पत्नी को पश्चिम बंगाल के थाना बिजपुर के रथतला हरिसर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने वर्ष 2014 में युकनोक्स इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के नाम से नादौन चौक हमीरपुर में कार्यालय खोला था। तीन साल तक लोगों से पॉलिसियों के नाम पर पैसा इकट्ठा करते रहे। तीन साल बाद जब पैसा वापस करने का समय आया तो ये लोगों का करीब 45 लाख लेकर फरार हो गए।

इस मामले में भाग सिंह निवासी ख्याह हमीरपुर ने सदर पुलिस थाना में वर्ष 2017 में मामला दर्ज करवाया था। आरोपियों का पता चलने पर जिला पुलिस ने एक विशेष अन्वेषण दल गठित कर पश्चिम बंगाल भेजा और वहां से प्रशांत चक्रवती और उसकी पत्नी अर्पिता चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया है। वहीं, एक अन्य मामले में नादौन थाना के तहत दर्ज केस में ऑनलाइन ठगी के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने केवाईसी अपडेट तथा मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन के नाम पर नादौन क्षेत्र के एक व्यक्ति से 1.31 लाख रुपये ठगे थे। इस मामले में जिला पुलिस ने एक टीम गठित कर झारखंड के जामताड़ा भेजी और वहां से तौहिद अंसारी पुत्र ताहिर मियान गांव जेरुवा डाकघर सुंदरी थाना जिला जामताड़ा झारखंड को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार जामताड़ा साइबर अपराध का बहुत बड़ा हब है। 

पुलिस अधीक्षक हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा का कहना है कि दो मामलों के अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 45 लाख की ठगी के आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है, जबकि दूसरे आरोपी को हमीरपुर लाया जा रहा है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।