बदसलूकी से गुस्साएं वर्कर, पुलिस के खिलाफ प्रोजेक्ट कामगारों की नारेबाजी

कामगारों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने वर्कर के साथ बदसलूकी की है। इससे गुस्साएं परियोजना का निर्माण कर रही भूमि कंपनी के वर्करों ने काम को ठप करवा दिया है।
 | 
कामगारों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने वर्कर के साथ बदसलूकी की है। इससे गुस्साएं परियोजना का निर्माण कर रही भूमि कंपनी के वर्करों ने काम को ठप करवा दिया है।

भरमौर/गरोला। जिला चम्बा के भरमौर के गरोला में निर्माणाधीन कुठेड़ हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के कामगारों ने शनिवार का कामकाज ठप्प रखा है। कामगारों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने वर्कर के साथ बदसलूकी की है। इससे गुस्साएं परियोजना का निर्माण कर रही भूमि कंपनी के वर्करों ने काम को ठप करवा दिया है। साथ ही मामले को लेकर शिकायत जिला पुलिस प्रमुख के समक्ष करने का भी फैसला लिया है। बहरहाल घटनाक्रम की सूचना मिलने पर जिला परिषद वार्ड खणी के सदस्य अनिल कुमार ने भी वर्करों से मुलाकात कर न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।


जानकारी के अनुसार कुठेड़ हाइड्रो प्रोजेक्ट की विभिन्न साइटों पर शुक्रवार को वर्करों ने काम ठप करवा दिया और जुलूस की रूप में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कंपनी कार्यालय पहुंच गए। वर्करों का आरोप है कि प्रोजेक्ट की चोली स्थित साइट के पास पुलिस ने कंपनी के चालक के साथ बदसलूकी की है। उनका कहना था कि प्रोजेक्ट की चोली स्थित साइट पर स्थानीय लोगों ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को काम ठप्प करवा दिया। वर्करों के मुताबिक काम को चालू करवाने के लिए कंपनी ने पुलिस को रिपोर्ट किया था।


उनका आरोप है कि इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने कंपनी के चालक के साथ बदसलूकी की है। वर्करों का कहना था कि पुलिस को काम बंद करने वालों के साथ बातचीत करनी चाहिए थी। इसी को लेकर वह कंपनी प्रबंधन के साथ बात कर रहे है। वर्करों ने कहा कि वह शनिवार को वह एसपी चम्बा से भी मुलाकात करेंगे। उनका कहना है कि वर्कर के साथ हुई बदसलूकी को हरगिज सहन नहीं किया जाएगा। बहरहाल मामले की सूचना मिलते ही भरमौर थाना के प्रभारी भी मौके पर पहुंचे गए थे। वहीं कंपनी और वर्करों के बीच बातचीत चल रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।