होशियार ! भाजपा के साथ रिश्तों में खटास, निर्दलीय के रूप में लड़ेंगे देहरा विधायक

देहरा से निर्दलीय विधायक होशियार सिंह और भाजपा के बीच संबंधों में खटास आ गई है। उन्होंने समर्थकों के साथ बैठक कर घोषणा की है कि आगामी विधानसभा चुनाव फिर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे।

 | 
विधानसभा क्षेत्र देहरा से निर्दलीय विधायक होशियार सिंह और भाजपा के बीच संबंधों में खटास आ गई है। उन्होंने बुधवार को अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाई और घोषणा की कि वह आगामी विधानसभा चुनाव फिर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे। यह भाजपा के लिए एक बड़ा झटका है, जिसने देहरा सीट को सुरक्षित करने के लिए होशियार सिंह को शामिल किया था। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के करीबी माने जाने वाले होशियार सिंह करीब दो महीने पहले भाजपा में शामिल हुए थे।

देहरा। विधानसभा क्षेत्र देहरा से निर्दलीय विधायक होशियार सिंह और भाजपा के बीच संबंधों में खटास आ गई है। उन्होंने बुधवार को अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाई और घोषणा की कि वह आगामी विधानसभा चुनाव फिर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे। यह भाजपा के लिए एक बड़ा झटका है, जिसने देहरा सीट को सुरक्षित करने के लिए होशियार सिंह को शामिल किया था। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के करीबी माने जाने वाले होशियार सिंह करीब दो महीने पहले भाजपा में शामिल हुए थे।

उम्मीद की जा रही थी कि भाजपा उन्हें विधानसभा चुनाव में देहरा से मैदान में उतार सकती है। द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक होशियार सिंह ने कहा है कि भाजपा में शुरू से ही उनके साथ बदतमीजी की गई। उन्होंने कहा कि मैंने अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाई और उनके आग्रह पर, निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में देहरा से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया। मैं अब किसी पार्टी में शामिल नहीं होउंगा और टिकट की भीख नहीं मांगूंगा।
 

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि भाजपा के कुछ नेता मेरे खिलाफ क्यों हैं। मैं भाजपा के कुछ नेताओं के बारे में बहुत कुछ जानता हूं लेकिन सार्वजनिक रूप से उनके खिलाफ कभी नहीं बोला। ये नेता मेरे राजनीतिक करियर को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हैं, उनका नहीं। इन नेताओं को 2024 के लोकसभा चुनाव में लोगों के पास जाकर वोट मांगना होगा।

ईडी की छापेमारी की धमकी

होशियार सिंह ने आरोप लगाया कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा छापेमारी की धमकी मिल रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उनके पास जांच एजेंसियों से छिपाने के लिए कुछ नहीं है और वे उनके सभी बैंक खातों की जांच कर सकते हैं।  उन्होंने कहा कि कुछ नेता भाजपा नेतृत्व को धमकी दे रहे हैं कि अगर टिकट नहीं दिया गया तो वे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। अगर भाजपा में ऐसा होता तो वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर भी चुनाव लड़ सकते थे। 

स्थानीय नेताओं ने किया था विरोध

होशियार सिंह का भाजपा में शामिल होने के बाद से भाजपा की देहरा इकाई के साथ टकराव चल रहा है। स्थानीय भाजपा इकाई पूर्व मंत्री रविंद्र रवि और अनुराग ठाकुर के प्रति निष्ठावान है और उसने कभी भी होशियार सिंह को अपने नेता के रूप में स्वीकार नहीं किया। स्थानीय नेताओं ने उनके पार्टी में प्रवेश का खुलकर विरोध किया था। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।