हिमाचल BJP को कोर कमेटी बैठक से पहले दूसरा झटका, परमार के बाद एक और नेता का इस्‍तीफा

सोलन जिला भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष, सिरमौर जिला के प्रभारी एवं प्रदेश कार्यसम‍िति सदस्‍य पवन गुप्‍ता ने पार्टी से ही त्‍याग पत्र दे दिया है।
 | 
सोलन जिला भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष, सिरमौर जिला के प्रभारी एवं प्रदेश कार्यसम‍िति सदस्‍य पवन गुप्‍ता ने पार्टी से ही त्‍याग पत्र दे दिया है।

उपचुनावों में हार के बाद हिमाचल प्रदेश भाजपा (Himachal BJP) में गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व सांसद और भाजपा प्रदेश उपाध्‍यक्ष कृपाल परमार (Kripal Parmar) के बाद अब एक और नेता ने अपने पद से त्‍याग पत्र दे दिया है। सोलन जिला भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष, सिरमौर जिला के प्रभारी एवं प्रदेश कार्यसम‍िति सदस्‍य पवन गुप्‍ता (Pawan Gupta) ने पार्टी से ही त्‍याग पत्र दे दिया है। उन्‍होंने छह माह से पार्टी में लगातार शोषित और प्रताड़ि‍त होने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने पार्टी प्रदेश अध्‍यक्ष सुरेश कश्‍यप (Suresh Kashyap) को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है। इसके अलावा इस्‍तीफे के कारण को लेकर अलग से पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ेंः-चलो चम्बाः खज्जियार में होगी हिमालयन मोनाल नेशनल एरोफेस्ट प्रतियोगिता

सोलन के भाजपा नेता पवन गुप्ता (BJP Leader Pawan Gupta) ने दोनों पदों से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पवन गुप्‍ता की पार्टी में किसी भी स्तर पर सुनवाई नहीं हो रही थी। इसी कारण उन्‍होंने इस्तीफा दिया है। गुप्ता सोलन जिला भाजपा अध्यक्ष, नगर परिषद सोलन के अध्यक्ष और बघाट बैंक के चेयरमैन भी रह चुके हैं। पवन गुप्ता बघाट बैंक में नामित समिति के सदस्य भी बीते वर्ष से बने हुए थे, लेकिन उनके सहित चार अन्य सदस्यों को पद से हटा दिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि दबाव में बीते दिनों हुए बघाट बैंक के चुनाव में भी उनका नामांकन पत्र बिना किसी कारण रद्द कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल भाजपा को झटका, कृपाल परमार ने उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा


पवन गुप्ता ने हिमाचल सरकार (Himachal Gov't) और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष (HP BJP President) पर भी आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी किसी भी स्तर पर सुनवाई नहीं होती। इससे वह काफी आहत हैं। बीती शाम ही उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप को प्रदेश कार्यसमिति व जिला सिरमौर के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार सुबह ही इस्तीफे को सार्वजनिक किया गया है। उनके इस्तीफे से जिला भाजपा सहित प्रदेश में चर्चा शुरू हो गई है। भाजपा संगठन के लिए दो दिन में यह दूसरा झटका है। मंगलवार को प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल सिंह परमार ने भी उपेक्षा के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ेंः-इस दिन चुराह का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।