HPSEB Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश बिजली विभाग में नौकरी का मौका, यहां करें अप्लाई

HPSEB Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट hpseb.in पर जाएं।

 | 
jobs

हिमाचल प्रदेश में दसवीं के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) चालकों के 50 पदों को भरने जा रहा है। बेरोजगार पात्र युवा इसके लिए (HPSEB Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट hpseb.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

10वीं पास उम्मीदवारों से दैनिक वेतन के आधार पर ड्राइवर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (Himachal Pradesh State Electricity Board, HPSEBL) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है। इसमें (HPSEB Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए 25 नवंबर 2021 तक का समय दिया गया है। 

ऐसे करें आवेदन

  • ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट hpseb.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Current Opening के लिंक पर क्लिक करें। 
  • अब Online application for the Post Driver के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसमें Apply Online की ऑप्शन पर जाएं।
  • मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

Direct Link से अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें.

योग्यता
HPSEB में चालक की नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही हल्के/भारी वाहनों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। साथ ही 2 साल का ड्राइविंग अनुभव भी आवश्‍यक है।

उम्र सीमा
चालक पद (HPSEB Recruitment 2021) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल तय की गई है। इसमें अधिकतम उम्र 45 साल होनी चाहिए। अन्य जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें।

यह भी पढ़ेंः-CM जयराम ठाकुर को सता रहा सत्ता जाने का डर! बोले-प्रदेश में दिग्गज भी लगातार दो बार नहीं जीते

सैलरी डिटेल्स
जिन उम्मीदवारों का सिलेक्शन ड्राइवर के पदों पर किया जाएगा, उन्हें प्रति दिन 336 रुपए दिए जाएंगे। इस हिसाब से सैलरी 10 हजार रुपए मासिक से अधिक रहेगी। ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।


आवेदन फीस
इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 400 रुपए एप्लीकेशन फीस तय की गई है। वहीं SC, ST और महिलाओं के लिए 100 रुपए रखे गए हैं। वहीं डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।