Kangra News: कांगड़ा में आज से शुरू होगा अकम अंत्योदय अभियान

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि अभियान के तहत स्वतंत्रता सेनानी पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम को श्रद्वासुमन भी अर्पित करने के साथ इस अभियान का विधिवत रूप से शुभारंभ किया जाएगा।
 | 
कांगड़ा जिला में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अकम अंत्योदय अभियान 28 अप्रैल से आरंभ होगा। इस अभियान के तहत विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत आगामी 90 दिन तक शतप्रतिशत पात्र लोगों को लाभांवित करने का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभागर में अकम अंत्योदय अभियान की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि अकम अंत्योदय अभियान के तहत 28 अप्रैल को बगली पंचायत तथा डाडासीबा में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अकम अंत्योदय अभियान 28 अप्रैल से आरंभ होगा। इस अभियान के तहत विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत आगामी 90 दिन तक शतप्रतिशत पात्र लोगों को लाभांवित करने का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभागर में अकम अंत्योदय अभियान की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि अकम अंत्योदय अभियान के तहत 28 अप्रैल को बगली पंचायत तथा डाडासीबा में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-प्रतिभा सिंह की अगुआई में भी कांग्रेस की राह नहीं आसान, इस वजह से होगा नुकसान

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि अभियान के तहत स्वतंत्रता सेनानी पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम को श्रद्वासुमन भी अर्पित करने के साथ इस अभियान का विधिवत रूप से शुभारंभ किया जाएगा। इस अभियान के तहत विभिन्न विभागों की नौ स्कीमों के तहत शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे इसमें प्रमुख तौर पर प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, किसान क्रेडिट कार्ड तथा दिव्यांगों से संबंधित विभिन्न स्कीमों को शमिल किया गया है।

यह भी पढ़ेंः-Himachal Cabinet Meeting: पंचायती राज प्रतिनिधियों के मानदेय में बढ़ौतरी, पढ़े मंत्रिमंडल के अहम फैसले..

उपायुक्त जिंदल ने कहा कि अकम अभियान में चयनित स्कीमों का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए ग्रामीण स्तर पर विभागों द्वारा कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही नियमित तौर पर रिपोर्ट भी जिला प्रशासन को प्रेषित करने के लिए कहा गया है ताकि नब्बे दिन तक चलने वाले इस अभियान के तहत सभी पात्र लोगों को लाभांवित किया जा सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों को नोडल अधिकारी भी नियुक्त करने के लिए कहा गया है। इससे पहले एडीसी गंधर्वा राठौड ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए अकम अंत्योदय अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।

यह भी पढ़ेंः-करीब छह माह बाद चम्बा से जुड़ी पांगी घाटी, साच पास हल्के वाहनों के लिए बहाल

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।