कांगड़ा में 23 अप्रैल को केजरीवाल की रैली, AAP हिमाचल में दोबारा जुटा रही ताकत

आप' अब फिर से हिमाचल में ताकत जुटाने में लगी है। 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांगड़ा के चम्बी में 23 अप्रैल को रैली करने जा रहे हैं।
 | 
केजरीवाल

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) अपनी प्रदेश स्तरीय कमेटी को भंग कर चुकी है। 'आप' अब फिर से हिमाचल में ताकत जुटाने में लगी है। 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांगड़ा के चम्बी में 23 अप्रैल को रैली करने जा रहे हैं। खबर यह भी है कि पार्टी कांग्रेस नेता विजय सिंह मनकोटिया के संपर्क में है और चम्बी में रैली के दौरान मनकोटिया 'आप' में शामिल हो सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में केजरीवाल के नेतृत्व में यह दूसरी रैली होगी। इससे पहले केजरीवाल ने मंडी में रैली की थी।

यह भी पढ़ेंः-'आप' का दामन थामेंगे पूर्व मंत्री विजय सिंह मनकोटिया, इस दिन कर सकते हैं घोषणा !

सूत्रों बताते हैं कि चम्बी को रैली का स्थान चुनने में भी मनकोटिया का अहम रोल रहा है। चम्बी में केजरीवाल के दौरे के दौरान मेजर विजय सिंह मनकोटिया 'आप' में शामिल हो सकते हैं। मनकोटिया कांगड़ा जिला के दिग्गज राजपूत नेता हैं। इसके अलावा वह एक्स-सर्विसमैन लीग ऑफ हिमाचल के अध्यक्ष भी हैं। इस लीग में एक लाख से ज्यादा पूर्व सैनिक शामिल हैं। ऐसे में मनकोटिया का पार्टी में शामिल होना 'आप' के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। खैर यह भविष्य ही बताएगा कि मनकोटिया के आने से कितना फायदा 'आप' को मिलता है।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में बर्फ पर फिसली जयपुर की पर्यटक युवती, मौत


बताया जा रहा है कि मनकोटिया की एंट्री से 'आप' को कांगड़ा जिले से एक मजबूत चेहरा मिल जाएगा। कांगड़ा जिले में 15 विधानसभा सीटें हैं, प्रदेश में सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाता है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि 'आप' पूर्व सांसदों और ब्राह्मण नेताओं के भी संपर्क में है। साल 2019  में धर्मशाला उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर 17 हजार से वोट हासिल करने वाले राकेश चौधरी पहले ही 'आप' में शामिल हो चुक हैं। चौधरी का कहना है कि कांगड़ा जिले के अलग-अलग हिस्सों से हजारों लोग केजरीवाल की रैली में शामिल होंगे। 
 

यह भी पढ़ेंः-धूप से तपते जिला कांगड़ा में बढ़ेगी सियासी गर्मी, बड़े दल-बदल के संकेत

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।