Himachal Weather : हिमाचल में आज से खराब मौसम, आठ जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी के आसार

Himachal Weather Update : मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 20 जनवरी तक जिला चम्बा, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी और शिमला में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। 
 | 
Himachal Weather Update : मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार आज रात से पश्चिमी विक्षोभ राज्य में सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से 18 की रात से 20 जनवरी तक जिला चम्बा, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी और शिमला में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। इस अवधि के दौरान निचले व मैदानी इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 

शिमला। हिमाचल प्रदेश में आगामी आठ दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान शिमला समेत प्रदेश के आठ जिलों में तीन दिन भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार आज रात से पश्चिमी विक्षोभ राज्य में सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से 18 की रात से 20 जनवरी तक जिला चम्बा, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी और शिमला में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। इस अवधि के दौरान निचले व मैदानी इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 

यह भी पढ़ेंः-हमीरपुर के जोलसप्पड़ में हेल्पर ने JCB ड्राइवर के घोंपा चाकू, हालत गंभीर

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 20 जनवरी की रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का प्रभाव हिमाचल में देखने को मिलेगा। इससे 21 से 26 जनवरी तक प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का क्रम बढ़ने की संभावना है। 24 से 26 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। इस दौरान किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू के साथ शिमला, चम्बा, कांगड़ा, मंडी और सिरमौर जिले एवं आसपास के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश-बर्फबारी हो सकती है। शिमला शहर में भी भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ेंः-Notice To Pharma Industries : हिमाचल के 20 फार्मा उद्योगों को नोटिस, दवाओं के सैंपल हुए थे फेल

उत्तर भारत में शीत लहर के प्रकोप से कुछ राहत मिलने तो पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार को कहा है कि कल यानी 19 जनवरी से भारत के उत्तर पश्चिम इलाके में तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होने के संकेत हैं। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक डिस्‍टरबेंस बन रहा है जो 21 जनवरी से 25 जनवरी के बीच तक मौसम को बदलने में मदद करेगा। इससे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश होगी। वहीं मैदानी इलाकों में बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना बन रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।