मेडिकल कॉलेज में स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिग कार्यशाला आयोजित

कार्यशाला के समापन अवसर पर डॉ. राधाकृष्णन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की प्रधानाचार्य डॉ.सुमन यादव विशेष तौर पर उपस्थित रही।
 | 
डॉ. राधाकृष्णन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हमीरपुर

हमीरपुर। डॉ. राधाकृष्णन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर की स्किल डेवलपमेंट लेबोरेटरी(कौशल विकास प्रयोगशाला) में विभिन्न विभागों में तैनात फैकल्टी के लिए तीन दिवसीय स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिग कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला के समापन अवसर पर डॉ. राधाकृष्णन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की प्रधानाचार्य डॉ.सुमन यादव विशेष तौर पर उपस्थित रही।

 डॉ.सुमन यादव ने बताया कि 19 से 21 अप्रैल तक इस कार्यशाला का आयोजन स्किल डेवलपमेंट लेबोरेटरी के नोडल अधिकारी डॉ0 तरुण शर्मा की देखरेख में किया गया। जिसमे डॉ0 रूचि शर्मा, टीचिंग कंसलटेंट, लेराडाल कंपनी की और से विशेष रूप से विभिन्न विषयों पर ट्रेनिंग सेशन अयोजित करने के लिए कार्यशाला में उपस्थित रही ।   डॉ.सुमन यादव ने बताया कि नेशनल मेडिकल कमीशन के नियमो के अनुसार स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग अब एम0 बी0 बी0 एस0 पाठ्यक्रम का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

यह भी पढ़ेंः-   हड्डी रोगियों को राहत, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में अब छह दिन होंगे ऑपरेशन

उन्होंने बताया की स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग में मेडिकल कॉलेज के फैकल्टी ने जो प्रशिक्षण प्राप्त किया गया है, उसके आधार पर एम0 बी0 बी0 एस0 छात्रों को मरीजों को आपातकालीन विभाग व अस्पताल में दाखिल होने के बाद किये जाने वाले इलाज का प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा जिससे इन छात्रों की कार्यकुशलता बढेगी। डॉ.सुमन यादव ने बताया की मेडिकल कॉलेज में पहले भी स्टाफ, छात्रों व पुलिस के लिए आपातकालीन परिस्थतियों में मरीज को दिए जाने वाले इलाज के बारे में (बी0 एल0 एस0 व ए0 स0 एल0 एस0) प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।