मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के लिए रैंप बनकर तैयार

मरीजों को कोरोना संक्रमित होने की स्थिति में इस रैंप के माध्यम से व्हील चेयर, स्ट्रेचर पर आवाजाही सुगम होगी।
 | 
मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के कोविड वार्ड के पास बना रैंप।

हमीरपुर।  कोरोना संकटकाल में जिले में दो सालों में जहां स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ़ हुई हैं, वहीं मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अन्य सुविधाओं के साथ ही रैंप बनाकर उन्हें सहूलियत दी गई है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के कोविड वार्ड के साथ ही इस रैंप का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। अब मरीजों को कोरोना संक्रमित होने की स्थिति में इस रैंप के माध्यम से व्हील चेयर, स्ट्रेचर पर आवाजाही सुगम होगी।

वहीं, इन संक्रमित मरीजों को अस्पताल के अन्य हिस्सों में नहीं जाना पड़ेगा। वार्ड से सीधे ही रैंप को जोड़ा गया है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बढ़ती मरीजों की संख्या के बाद इस रैंप का निर्माण मेडिकल कॉलेज में शुरू हुआ। अब इस रैंप का कार्य पूरा हो चुका है। हालांकि, कोरोना संक्रमित मरीज न होने के कारण इसका प्रयोग फिलहाल नहीं हो रहा है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन की ओर से इसकी शुरुआत कर दी गई है।

जिले में कुल सात ही कोरोना के संक्रमित मामले बचे होने के कारण मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भी कोई संक्रमित उपचाराधीन नहीं है। डीसीएच में महज एक मरीज है। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश चौहान ने कहा कि रैंप का कार्य पूरा हो गया है। अगर कोरोना मरीज आते हैं तो उनकी आवाजाही यहीं से होगी। फिलहाल संक्रमित मरीज न होने के कारण आवाजाही नहीं हो रही है। मरीजों के लिए रैंप बनकर तैयार है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।