PM Modi 5 अक्टूबर को आएंगे हिमाचल, बिलासपुर AIIMS का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का एक और हिमाचल प्रदेश का दौरा तय हो गया है। PM Modi पांच अक्तूबर को बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन करेंगे।
 | 
PM MODI HIMACHAL VISIT विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का एक और हिमाचल प्रदेश का दौरा तय हो गया है। PM Modi पांच अक्तूबर को बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन करेंगे। इसी दिन कुल्लू में फोरलेन परियोजना के एक हिस्से का भी लोकार्पण करेंगे। भाजपा प्रधानमंत्री के हिमाचल दौरे को भुनाने की फिराक में है। इसी वजह से पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरे का शुभारंभ भी करेंगे। पीएम मोदी का बिजली महादेव जाने का कार्यक्रम भी है।

शिमला। विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का एक और हिमाचल प्रदेश का दौरा तय हो गया है। PM Modi पांच अक्तूबर को बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन करेंगे। इसी दिन कुल्लू में फोरलेन परियोजना के एक हिस्से का भी लोकार्पण करेंगे। भाजपा प्रधानमंत्री के हिमाचल दौरे को भुनाने की फिराक में है। इसी वजह से पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरे का शुभारंभ भी करेंगे। पीएम मोदी का बिजली महादेव जाने का कार्यक्रम भी है।

यह भी पढ़ेंः-घटिया मानसिकताः HRTC बस में आए पीरियड, ड्राइवर-कंडक्टर युवती को नादौन में छोड़ चले गए


प्रधानमंत्री के दौरे के दृष्टिगत सरकारी अमला अभी से तैयारियों में जुट गया है। राज्य के मुख्य सचिव आरडी धीमान ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक ली और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। प्रदेश दौरे के दौरान प्रधानमंत्री बद्दी-नालागढ़ हाईवे और कई अन्य बड़े प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन-व शिलान्यास भी कर सकते हैं। चुनावी बेला में हिमाचल दौरे के प्रदेश भाजपा सरकार पूरा लाभ लेना चाह रही है।

यह भी पढ़ेंः-HRTC बस में पीरियड आने पर युवती को नादौन में छोड़ने वाले कंडक्टर का शिमला तबादला


24 को मंडी नहीं आ पाएं थे मोदी

आपको बता दें कि इससे पहले 24 सितंबर को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंडी का दौरा प्रस्तावित था। मगर भारी बारिश की वजह से प्रधानमंत्री भारतीय जनता युवा मोर्चा की रैली में भाग लेने नहीं आ सकें। उन्होंने दिल्ली से ही वर्चुअली युवा मोर्चा की रैली को संबोधित किया था। अब 5 अक्तूबर को प्रधानमंत्री का दौरा लगभग फिर तय किया गया है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी फिर से रैली की तैयारियों में जुट गई है।

यह भी पढ़ेंः-Modi Govt ने 38 प्रतिशत बढ़ाया कल्याण मंत्रालय का बजट : अनुराग ठाकुर

 
चम्बा का कार्यक्रम भी जल्द हो सकता है तय

रिपोर्ट्स के अनुसार बिलासपुर और कुल्लू के बाद जल्द प्रधानमंत्री का एक और कार्यक्रम चम्बा जिला में तय हो सकता है। यहां प्रधानमंत्री कुछ पावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने फिर से हिमाचल आ सकते हैं। चुनावी साल में सत्तारूढ़ भाजपा प्रधानमंत्री मोदी को हिमाचल लाकर चुनावी बढ़त लेना चाह रही है। राजनीति के जानकारों की मानें तो प्रधानमंत्री के इन दौरों से भाजपा कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।