ऊना पटाखा फैक्टरी हादसा: दो और महिलाओं ने तोड़ा दम, अब तक आठ की मौत

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के बाथू पटाखा फैक्टरी हादसे में झुलसी दो और महिलाओं की मौत हो गई है। हादसे में मरने वालों की संख्या अब आठ हो गई है। नौ घायलों का पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार चल रहा है।
 | 
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के बाथू पटाखा फैक्टरी हादसे में झुलसी दो और महिलाओं की मौत हो गई है। हादसे में मरने वालों की संख्या अब आठ हो गई है। नौ घायलों का पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार चल रहा है। डीसी राघव शर्मा ने शुक्रवार सुबह आधिकारिक पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल हुई दो और महिलाओं की मौत हो गई हैं।

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के बाथू पटाखा फैक्टरी हादसे में झुलसी दो और महिलाओं की मौत हो गई है। हादसे में मरने वालों की संख्या अब आठ हो गई है। नौ घायलों का पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार चल रहा है। डीसी राघव शर्मा ने शुक्रवार सुबह आधिकारिक पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल हुई दो और महिलाओं की मौत हो गई हैं।

यह भी पढ़ेंः-हमीरपुरः शार्ट सर्किट से मकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में मंगलवार को एक अवैध पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट में छह प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए थे। घायलों में नौ महिलाएं शामिल थी। अधिकारियों ने कहा कि गंभीर हालत वाले 11 लोगों को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर), चंडीगढ़ भेजा गया है।

यह भी पढ़ेंः-बाथू आग हादसे की मंडलायुक्त ने जांच शुरू की, कई विभागों से जवाब तलब


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संभागायुक्त को घटना की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया थे। इसके बाद वीरवार को मंडलायुक्त कांगड़ा एसएस गुलेरिया ने ऊना में अधिकारियों से साथ बैठक भी की और विभिन्न विभागों से जवाबतलबी भी की थी। हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ेंः-युक्रेन में फंसे चम्बा जिला के 7 छात्र, अभिभावकों ने लगाई वापसी की गुहार


राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय कुंडू ने कहा था कि इस मामले की पेशेवर और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए उप महानिरीक्षक उत्तरी रेंज की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में हरोली थाने में धारा 286, 337, 304 ए और विस्फोटक अधिनियम की धारा 9 (सी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।