बाथू आग हादसे की मंडलायुक्त ने जांच शुरू, कई विभागों से जवाब तलब

बाथू आग हादसे की जांच मंडलायुक्त कांगड़ा एसएस गुलेरिया ने आरंभ कर दी है। वीरवार को मंडलायुक्त ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से घटना से संबंधित रिकॉर्ड मांगा और उनसे जवाबतलबी की।
 | 
बाथू आग हादसे की जांच मंडलायुक्त कांगड़ा एसएस गुलेरिया ने आरंभ कर दी है। वीरवार को मंडलायुक्त ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से घटना से संबंधित रिकॉर्ड मांगा और उनसे जवाबतलबी की। इनमें आबकारी एवं कराधान विभाग, उद्योग विभाग, श्रम अधिकारी, जिला राजस्व अधिकारी, तहसीलदार हरोली, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, फायर इंस्पेक्टर, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग गगरेट, बीएमओ हरोली, एसएचओ हरोली, पुलिस चौकी इंचार्ज टाहलीवाल, पंचायत सचिव बाथू, पटवारी, प्रधान तथा वार्ड सदस्य शामिल रहे। 

ऊना। बाथू आग हादसे की जांच मंडलायुक्त कांगड़ा एसएस गुलेरिया ने आरंभ कर दी है। वीरवार को मंडलायुक्त ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से घटना से संबंधित रिकॉर्ड मांगा और उनसे जवाबतलबी की। इनमें आबकारी एवं कराधान विभाग, उद्योग विभाग, श्रम अधिकारी, जिला राजस्व अधिकारी, तहसीलदार हरोली, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, फायर इंस्पेक्टर, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग गगरेट, बीएमओ हरोली, एसएचओ हरोली, पुलिस चौकी इंचार्ज टाहलीवाल, पंचायत सचिव बाथू, पटवारी, प्रधान तथा वार्ड सदस्य शामिल रहे। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल बजट सत्र: आंगनबाड़ी कर्मियों ने घेरा विधानसभा परिसर, सड़क पर लगा जाम

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर मंडलायुक्त एस एस गुलेरिया ने जांच आरंभ कर दी है तथा इससे पहले मंडलायुक्त ने बाथू में घटनास्थल का भी निरीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर बाथू हादसे से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण जानकारी साझा करना चाहता है, तो वह आपदा प्रबंधन के टोल फ्री नंबर 1077 या 01975-225049, 225045 पर फोन कर संपर्क कर सकता है। इसके बाद उसे जांच में शामिल होने के लिए सूचना दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडलायुक्त एस एस गुलेरिया शुक्रवार को भी मामले की जांच के लिए ऊना में ही हैं। 

यह भी पढ़ेंः-विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, खड़ामुख में 1.800 किलो चरस सहित एक गिरफ्तार


इसके अलावा डीसी ने कहा कि मंडलायुक्त की जांच आरंभ होने के उपरांत एसडीएम हरोली को जांच के लिए अधिकृत करने के आदेश वापस ले लिए हैं। उन्होंने कहा कि चीफ कंट्रोलर ऑफ एक्सपलोसिव कार्यालय की एक टीम ने भी बाथू तथा बेला बाथड़ी का दौरा किया है। उल्लेखनीय है कि 22 फरवरी को ऊना के बाथू औद्योगिक क्षेत्र की एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लग गई थी। हादसे में सात लोगों की मौत हुई थी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।