अनुराग ठाकुर ने सांसद निधि से जिला ऊना को दिए 49 लाख रुपये

केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने जिला ऊना में विभिन्न विकास कार्यों के लिए सांसद निधि से 49 लाख रुपये की धनराशि जारी की है।
 | 
केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने जिला ऊना में विभिन्न विकास कार्यों के लिए सांसद निधि से 49 लाख रुपये की धनराशि जारी की है। इस बारे जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि विकास खंड गगरेट के लिए 17 लाख रुपये, विकास खंड अंब के लिए 8 लाख, विकास खंड बंगाणा के लिए 5 लाख, विकास खंड ऊना के लिए 15 लाख तथा विकास खंड हरोली के लिए 4 लाख रुपये की धनराशि जारी की है।

ऊना। केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने जिला ऊना में विभिन्न विकास कार्यों के लिए सांसद निधि से 49 लाख रुपये की धनराशि जारी की है। इस बारे जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि विकास खंड गगरेट के लिए 17 लाख रुपये, विकास खंड अंब के लिए 8 लाख, विकास खंड बंगाणा के लिए 5 लाख, विकास खंड ऊना के लिए 15 लाख तथा विकास खंड हरोली के लिए 4 लाख रुपये की धनराशि जारी की है।

यह भी पढ़ेंः-चम्बाः लूणा में सुबह-सुबह गिरी बोलेरो गाड़ी, नूरपुर निवासी चालक की मौत


प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने सांसद निधि से विकास खंड गगरेट की पंचायत संघनेई, बबेहड़, अप्पर भंजाल, और ग्राम पंचायत कुनेरन में एंबुलैंस मार्गों के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये, जबकि पंचायत पिरथीपुर में एंबुलैंस रोड के लिए 3 लाख रुपये और पंचायत कुठेड़ा जसवालां में एंबुलैंस रोड के निर्माण के लिए 1 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। ग्राम पंचायत दियोली के लिए 2 लाख और कलोह के लिए 3 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है।

यह भी पढ़ेंः-दुस्साहसः हिमाचल विधानसभा के गेट पर लगाए खालिस्तानी झंडे, दीवारों पर भी लिखा


उन्होंने कहा कि अंब की ग्राम पंचायत पोलियां पुरोहितां और बेहड़ जसवां के लिए दो-दो लाख रुपये, डूहल भटवालां के लिए 2 लाख रुपये, घेवट बेहड़ के लिए 2 लाख रुपये जारी किए हैं। बंगाणा की पंचायत सोहारी के लिए 2 लाख, चौकीखास के लिए 2 लाख और पल्लियां में पंचायत घर व स्कूल के लिए पक्के रास्ते के निर्माण हेतु 1 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। निर्माण कार्य के लिए बाकी धन का मनरेगा के साथ कन्वर्जेंस के माध्यम से जुटाया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः-विधानसभा गेट पर खालिस्तानी झंडे, 'आप' बोली- भाजपा सरकार पूरी तरह फेल


प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विकास खंड ऊना के अंतर्गत नगर परिषद संतोषगढ़, नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा और पंचायत छतरपुर के मोहल्ला पंडितां में सामुदायिक केन्द्रों के निर्माण, जबकि ग्राम पंचायत मैहतपुर में महिला मंडल के भवन के निर्माण के लिए और जलग्रां टब्बा पंचायत स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी रक्कड़ के फेज़-2 में मैदान के निर्माण के लिए तीन-तीन लाख रुपए की धनराशि सांसद निधि से जारी की है।

यह भी पढ़ेंः-पंजाब में 'आप' की सरकार बनी, हिमाचल में खालिस्तानी गतिविधियां प्रखर हो गईंः कांग्रेस


उन्होंने बताया कि सांसद निधि से अनुराग ठाकुर ने हरोली विकास खंड के तहत ग्राम पंचायत बाथड़ी में देव राज के खेत से शिव मंदिर कुआं तक पक्के रास्ते के निर्माण और ग्राम पंचायत सलोह में यशगिरी कुटिया के नजदीक सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।

यह भी पढ़ेंः-'आप' की एंट्री के साथ खालिस्तानियों की भी हिमाचल में घुसपैठः भाजपा

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।