दुस्साहसः हिमाचल विधानसभा के गेट पर लगाए खालिस्तानी झंडे, दीवारों पर भी लिखा

हिमाचल प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा सिद्धबाड़ी के मुख्य प्रवेश द्वार पर रविवार सुबह खालिस्तान के काले झंडे लगाए देखे गए।
 | 
हिमाचल प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला में खालिस्तानी समर्थकों ने दस्तक दे दी है। शनिवार-रविवार मध्यरात्रि को धर्मशाला के तपोवन स्थित हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर के बाहर किसी ने खालिस्तान लिखने सहित प्रतिबंधित संगठन के झंडे लगा दिए। सुबह होते ही जब लोगों को इसका पता चला तो पुलिस को सूचित किया। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है।

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला में खालिस्तानी समर्थकों ने दस्तक दे दी है। शनिवार-रविवार मध्यरात्रि को धर्मशाला के तपोवन स्थित हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर के बाहर किसी ने खालिस्तान लिखने सहित प्रतिबंधित संगठन के झंडे लगा दिए। सुबह होते ही जब लोगों को इसका पता चला तो पुलिस को सूचित किया। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है।


पुलिस ने खालिस्तानी झंडे का कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही विधानसभा परिसर के गेट के साथ लिखे खालिस्तान को भी मिटा दिया है। शांतिप्रिय हिमाचल प्रदेश में इसके पीछे किसकी शरारत है और किसने यह सब किया है पुलिस इसकी तलाश कर रही है। पुलिस अन्य स्थानों पर स्थापित सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगालेगी, ताकि पता लगाया जा सके कि यह किसने किया है।

आपको बता दें कि बीते दिनों से धमकियों का सिलसिला बढ़ा है। इस संबंध में वीडियो संदेश भी यूट्यूब पर दिए जा रहे थे। उसके बाद मोटरसाइकिलों पर खालिस्तानी झंडों के साथ पंजाब से कुछ युवक भी प्रदेश में दाखिल हुए थे। झंडों को पुलिस ने उतरवाया तो शिमला में भी इस तरह के झंडे लगाने की धमकियां दी गईं थी। ऐसे में हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाना चिंता का विषय है।  

पुलिस ने उतरे खालिस्तानी झंडे

बताया जा रहा है कि विधानसभा परिसर में चार में से एक गार्ड मौजूद है, जबकि विधानसभा के बाहर गार्ड नहीं होता है और न ही अभी तक यहां पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित है। सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने का प्रस्ताव है पर अभी तक स्थापित नहीं हैं। तपोवन स्थित हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मुख्य प्रवेश‌ द्वार पर खालिस्तान के झंडे लगे थे, जिन पर खालिस्तान लिखा था उन्हें पुलिस ने उतार दिया ।


सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाएगी

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डॉ. कुशाल चंद शर्मा ने कहा कि पड़ताल की जा रही है कि यह किसने किया है। अन्य जगह लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी जांची जाएगी। विधानसभा में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव था, लेकिन अभी तक यहां सीसीटीवी कैमरे लगे नहीं है। यह किसी की शरारत है। ऐसा पड़ताल में पता लगा है कि कोई मोटरसाइकिल व गाड़ी गुजरी है जिन्होंने यह किया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।