वीडियोः सीएम जयराम ठाकुर को पन्नू की धमकी, 29 अप्रैल को शिमला में फहराएंगे भिंडरावाला के झंडे

प्रतिबंधित संस्था सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के अध्यक्ष गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भिंडरावाला और खालिस्तान के झंडे फहराने की धमकी दी है।
 | 
प्रतिबंधित संस्था सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के अध्यक्ष गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भिंडरावाला और खालिस्तान के झंडे फहराने की धमकी दी है।

प्रतिबंधित संस्था सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के अध्यक्ष गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भिंडरावाला और खालिस्तान के झंडे फहराने की धमकी दी है। SFJ TO Himachal Pradesh नाम से यूट्यूब चैनल पर संस्था सिख फॉर जस्टिस के अध्यक्ष गुरपतवंत सिंह पन्नू का वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में वह जयराम ठाकुर को सत्ता से उखाड़ फैंकने के साथ शिमला में खालिस्तान झंडा फहराने का ऐलान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-Sikhs For Justice ने जारी किया भारत का 'नया नक्शा', खालिस्तान में शामिल किया हिमाचल


उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं को इसके लिए तैयार करने के लिए SFJ 50 हजार डॉलर खर्च करेगी। वीडियो में पन्नू ने हिमाचल में भिंडरावाले की फोटो और खालिस्तानी झंडे लगी गाड़ियों को रोकने पर ऐतराज जताया है। पन्नू ने कहा कि वर्ष 1966 तक शिमला पंजाब की राजधानी रही है। ऐसे में सिखों के हक वापस लेने के लिए शिमला से शुरूआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल 1986 को खालिस्तान घोषणा दिवस की घोषणा हुई थी। 

यह भी पढ़ेंः-बिलासपुर: नयनादेवी में लिखा ‘खालिस्तान में आपका स्वागत है’


इसके चलते ही इस वर्ष 29 अप्रैल को शिमला में आवाज बुलंद करने का फैसला लिया गया है। उल्लेखनीय है कि पंजाब की गाड़ियां भिंडरावाले के झंडों के साथ बीते दिनों बड़ी संख्या में हिमाचल में दाखिल हुई थीं। मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों के अनुसार कुछ जिलों में बाइक और वाहनों के चालान किए गए थे। पन्नू ने कहा कि जिसने भी भिंडरावाला के खिलाफ कदम उठाए हैं, उनका क्या हश्र हुआ है सभी जानते हैं। उन्होंने इंदिरा गांधी और बेअंत सिंह का भी जिक्र किया।

यह भी पढ़ेंः-खालिस्तान समर्थकों ने अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को दी धमकी


इसके जवाब में पंजाब के कीरतपुर साहिब में हिमाचल नंबर की गाड़ियों को रोका गया। मामला बढ़ने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस बाबत पंजाब सरकार के समक्ष मामला भी उठाया है। मुख्य सचिव रामसुभग सिंह पंजाब सरकार के संपर्क में है। मुख्यमंत्री को धमकी मिलने के बाद प्रदेश में खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। डीजीपी संजय कुंडू ने शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ इस बाबत बैठक भी की।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।