भरे जाएंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के खाली पद, इस दिन तक करें आवेदन

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता (anganwadi worker) और सहायिका के पद रिक्त चल रहे हैं। इन रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 

 | 
हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता (anganwadi worker) और सहायिका के पद रिक्त चल रहे हैं। इन रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। हिमाचल में सरकारी नौकरी। हिमाचल में आंगनबाड़ी की नौकरी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती। Gov't Job in Himachal

मंडी। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता (anganwadi worker) और सहायिका के पद रिक्त चल रहे हैं। इन रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। यह पद सदर मंडी उपमंडल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता (anganwadi worker) और सहायिका (anganwadi Helper) के पांच पद रिक्त हैं। आंगनबाड़ी केंद्र ग्रोडू और भ्यारटा-1 में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी केंद्र भीयूरा, कोट ढलयास और अप्पर भगवाहण में आंगनबाड़ी सहायिका के खाली पद भरे जाएंगे। आवेदन 02 दिसंबर तक किए जा सकेंगे, जबकि 07 दिसंबर को साक्षात्कार लिए जाएंगे। यह जानकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर मंडी कृष्ण लाल शर्मा ने दी। 


बाल विकास परियोजना अधिकारी (child development project officer) सदर मंडी कृष्ण लाल शर्मा ने बताया कि इच्छुक और पत्र महिलाएं कार्यालय में 02 दिसम्बर, 2021 तक आवेदन कर सकती हैं। साक्षात्कार 7 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी (child development project officer) सदर मंडी के कार्यालय में लिए जाएंगे। उन्होंने आग्रह किया कि उम्मीदवार साधारण आवेदन पत्र के साथ समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छायाप्रतियां अवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र हैं जो संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित सर्वे क्षेत्र में पहली जनवरी, 2021 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हों।


आंगनबाड़ी वर्कर के लिए आयुसीमा
उम्मीदवार
की आयु 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद की लिए उम्मीदवार दस जमा दो तथा सहायिका के लिए आठवीं पास होना अनिवार्य है। उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए तथा घर से कोई भी सदस्य सरकारी/अर्ध सरकारी नौकरी में न हो। इस बारे प्रमाणपत्र उपमण्डलाधिकारी या तहसीलदार द्वारा जारी किया होना आवश्यक है। 


इनको भी दी जाएगी प्राथमिकता
स्टेट होम या बालिका आश्रम आश्रिता, अनाथ, तलाकशुदा, विधवा, विवाहिता महिला जिसका पति पिछले सात सालों से लापता हो, महिला जिसे उसके पति ने छोड़ दिया हो और वह अपने माता-पिता के साथ रह रही है को भी नियुक्ति में अधिमान दिया जाएगा। दिव्यांग (40 प्रतिशत से अधिक), एससी, एसटी, ओबीसी से सम्बन्धित उम्मीदवारों को भी प्राथमिकता दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः-बड़ी खबरः धर्मशाला, मनाली, शिमला और कसौली में सीबीआई रेड, जाने वजह
 

जमा करवाने होंगे यह दस्तावेज
दो लड़कियों वाले परिवार से संबंध रखने वाली अविवाहित लड़कियों, विवाहित महिलाओं (जिनके घर में कोई लड़का पैदा न हुआ हो) को निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार अंक दिए जाएंगे, जिसके लिए प्रार्थी को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी स्थाई परिवार नियोजन का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। उन्होंने बताया कि हिमाचली, आयु, शैक्षणिक योग्यता, आय, परिवार रजिस्टर की नकल, सर्वे में दर्ज होने बारे प्रमाण पत्रों के अलावा अन्य कोई प्रमाण पत्र यदि हो तो। इस सन्दर्भ में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी रिवालसर के कार्यालय दूरभाष नम्बर 01905-225540 में सम्पर्क किया जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।