Suicide In Mandi : 11वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, घर पर नहीं थे माता-पिता

छात्रा शहर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में छात्रा की मौत आत्महत्या बताई जा रही है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।
 | 
Breaking News

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में संदिग्ध परिस्थितियों में एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल के गांव गरोड़ू की रहने वाली 17 साल की छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। लड़की की मौत के बाद परिजन जहां पोस्टमार्टम न करवाने पर अड़े रहे, जिस कारण पुलिस को प्रशासन को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। हालांकि परिजनों का बेटी के मौत के बाद रो-रो कर बुरा हाल है।  

यह भी पढ़ेंः-मंडी में डडोर में भड़की आग, चार दुकानें जलकर राख, लाखों का नुकसान

बताया जा रहा है कि लड़की का नाम रीना देवी है, जो कि 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। मिली जानकारी के मुताबिक लड़की के माता पिता किसी काम से शिमला कोटखाई गए थे। माता-पिता लकड़ी चरान का काम करते हैं। लड़की का भाई संजय जब स्कूल से घर पहुंच तो रीना के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। उसने दरवाजा खोलने की लाख कोशिश की, लेकिन नहीं खुला और अंदर से रीना ने भी कोई जवाब नहीं दिया। इस पर संजय ने दोस्तों को बुलाया| 

यह भी पढ़ेंः-कौल सिंह का गढ़ रही है दरंग विधानसभा सीट, 80 के बाद BJP को मात्र दो बार मिली जीत

संजय ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर जब दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो रीना देवी फंदे से झूल रही थी। इसके बाद संजय ने अपने परिजनों को सूचित किया। वहीं, हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। हालांकि पुलिस आत्महत्या करने के कारणों का पता लगाने में जुटी है।   

यह भी पढ़ेंः-सरकार बदलने की परंपरा अच्छी, हिमाचल इसे कायम रखे, मंडी में गरजीं प्रिंयका

परिजनों से मिला एसडीएम

घटना सोमवार की थी। मंगलवार सुबह एसडीएम डॉ. विशाल शर्मा से परिजनों ने मुलाकात कर पोस्टमार्टम करवाने के लिए इन्कार किया। इस पर एसडीएम ने परिजनों को समझाया, तब जाकर परिजन पोस्टमार्टम के लिए माने। छात्रा शहर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में छात्रा की मौत आत्महत्या बताई जा रही है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।

यह भी पढ़ेंः-मंडी में विधानसभा चुनावों में ड्यूटी देने वाले कर्मियों को किया गया प्रशिक्षित

पोस्टमार्टम को लेकर हंगामा

मंगलवार को डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने पुलिस थाना में पहुंचकर छात्रा की मौत से जुड़े कारणों की जानकारी हासिल की। मामले की गहनता से जांच के आदेश दिए। उधर जब सिविल अस्पताल में शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया तो अस्पताल प्रशासन ने नेरचौक या टांडा में पोस्टमार्टम के लिए कहा। इस पर माहौल तनावपूर्ण हो गया। एसडीएम की सख्ती के बाद अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम हुआ। दोपहर बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया।

 

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।