Himachal Assembly Election 2022 : जयराम ठाकुर के गृह जिला में कौन से मुद्दे रहे हावी, किन मुद्दों पर हुआ मतदान

ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर लोग केंद्र व राज्य सरकार की विकास योजनाओं को मुख्य मुद्दा बताते रहे थे तो शहरी क्षेत्रों में लोगों ने पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) की बात कही।
 | 
Breaking News

मण्डी। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शनिवार को संपन्न हो गई। हर बार मतदान के प्रति लोगों में भारी उत्साह रहा। युवाओं के साथ-साथ महिलाओं ने भी मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। घर से दूर रहने वाले लोग भी मतदान करने के लिए घर पहुंचे। जयराम ठाकुर के गृह जिला में वोट डालकर मतदान केंद्र से बाहर आए कुछ लोगों से बात की गई तो उन्होंने यह तो नहीं बताया कि किस प्रत्याशी को अपना मत दिया, लेकिन प्रमुख मुद्दों पर अवश्य चर्चा की।

 

यह भी पढ़ें ः क्लस्टर विश्वविद्यालय मण्डी के स्थाई परिसर के लिए 200 बीघा जमीन की तलाश

ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर लोग केंद्र व राज्य सरकार की विकास योजनाओं को मुख्य मुद्दा बताते रहे थे तो शहरी क्षेत्रों में लोगों ने पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) की बात कही। युवाओं ने रोजगार व विकास की बात की। बुजुर्ग व ग्रामीण क्षेत्रों के लोग केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही राहतों से संतुष्ट दिखे। कुछ लोगों ने कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीनेशन की भी सराहना की।

 

यह भी पढ़ें ः निखरेगा मण्डी का पड्डल मैदान, आधुनिक मशीनों से किया जाएगा समतल

कालेज जाने वाले कई विद्यार्थियों ने देश की सुरक्षा के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना की। कुछ का कहना था कि कोई भी सरकार आए, जनहित में फैसले लिए जाने आवश्यक हैं। महंगाई से राहत मिले, रोजगार के अवसर सृजित हों, प्रदेश के विकास के लिए प्रयास हों।

मण्डी, कुल्लू व लाहुल स्पीति के 15 विधानसभा क्षेत्रों में महिलाओं ने भागीदारी खूब दिखाई। महिलाएं सुबह ही मतदान केंद्रों पर जुटना शुरू हो गई थीं। देर सायं तक अधिकतर महिलाओं ने मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व के प्रति फर्ज निभाया। महिलाओं के लिए दोनों ही प्रमुख दलों ने कई लोकलुभावन वादे किए हैं। भाजपा ने सरकारी नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा संकल्प पत्र में किया है। कांग्रेस ने हर माह महिला को 1500 रुपये देने की गारंटी दी है। कलैहली की श्रेया कश्यप, ढालपुर की कंचन, शास्त्रीनगर की काजल, टशीगंग की तेंजिन नोडन ने बताया कि उन्होंने विकास और वादों निभाने वालों को वोट दिया।

 

यह भी पढ़ें ः मण्डी के धर्म चन्द ने चमकाया हिमाचल का नाम, मिला गोल्ड मेडल

डोहरा की ममता व सुनीता, जड़ोल की नीलाक्षी व प्रियंका, मंडी की अविशा तथा बल्ह विधानसभा क्षेत्र के टांवा आंचल, संजना और मुस्कान का कहना था कि उनके लिए रोजगार मुख्य मुद्दा है। इसी को ध्यान में रखकर मतदान किया है। कौन वादे पूरे कर सकता है और किसके आश्वासन ही हो सकते हैं इसे भी ध्यान में रखा है। प्रदेशहित व देश की सुरक्षा भी जरूरी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।