फतेहपुर में प्रवासी मजदूरों की पांच झुगियां राख, बाल-बाल बचे बच्चे

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में प्रवासी मजदूरों की पांच झुग्गियां जलकर राख हो गई। मामला उपमंडल फतेहपुर के तहत स्थाना पंचायत के अंतर्गत जागीर 52 गेट के पास का है।
 | 
हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में प्रवासी मजदूरों की पांच झुग्गियां जलकर राख हो गई। घटना मंगलवार दोपहर की है। हालांकि राहत की खबर यह है कि इस घटना में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नही हुआ है। मामला उपमंडल फतेहपुर के तहत स्थाना पंचायत के अंतर्गत जागीर 52 गेट के पास का है। घटना के समय ज्यादातर प्रवासी मजदूर मजदूरी करने के लिए गए हुए थे। इस आग की घटना में पांच झुग्गियां जलकर राख हो गईं। 

फतेहपुर। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में प्रवासी मजदूरों की पांच झुग्गियां जलकर राख हो गई। घटना मंगलवार दोपहर की है। हालांकि राहत की खबर यह है कि इस घटना में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। मामला उपमंडल फतेहपुर के तहत स्थाना पंचायत के अंतर्गत जागीर 52 गेट के पास का है। घटना के समय ज्यादातर प्रवासी मजदूर मजदूरी करने के लिए गए हुए थे। इस आग की घटना में पांच झुग्गियां जलकर राख हो गईं। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचलः सिलेंडर में आग लगने से 6 बच्चों सहित 10 लोग झुलसे

रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व प्रधान पवन कालिया ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे प्रवासी मजदूर छोटे लाल और उनके आस-पास की झुग्गियों में अचानक आग लग गई। आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि जब आग लगी उस समय झुग्गियों में सिर्फ बच्चे ही थे, जबकि उनके माता-पिता दिहाड़ी लगाने गए हुए थे। आग लगने के बाद बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुन कर लोग मौके पर पहुंचे और बच्चों को समय रहते आग से बचाया।

यह भी पढ़ेंः-पूर्व कानून मंत्री का कांग्रेस से इस्तीफा, बोले-गलत को गलत कहने का वक्त आ गया है


इस दौरान फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया गया। लेकिन जब तक अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंचा तब तक पांच झुग्गियां पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। हालांकि इस हादसे में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन आग ने मजदूरों का सारा सामान जलाकर राख कर दिया। वहीं स्थानीय लोगों और समाजसेवियों ने प्रशासन से इन गरीब मजदूरों को जल्द से जल्द आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने की अपील की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।