पूर्व कानून मंत्री का कांग्रेस से इस्तीफा, बोले-गलत को गलत कहने का वक्त आ गया है

पूर्व मंत्री (Former Law Minister) ने इस बात से भी इनकार किया है कि वह भाजपा (Joing BJP) में जा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि इस पर विचार नहीं किया है। मैं भाजपा में किसी से नहीं मिला हूं। 
 | 
पूर्व कानून मंत्री अश्वनी  कुमार (Ashwani Kumar) ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से त्यागपत्र दे दिया। अश्वनी कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने कहा है कि वह पार्टी से बाहर रहकर देश के लिए बेहतर तरीके से कार्य कर सकते हैं। पिछले 46 वर्षों से कांग्रेस से जुड़े अश्वनी कुमार, मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार (UPA Gov't) में कानून मंत्री थे। 

वेब टीम। पूर्व कानून मंत्री अश्वनी  कुमार (Ashwani Kumar) ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से त्यागपत्र दे दिया। अश्वनी कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने कहा है कि वह पार्टी से बाहर रहकर देश के लिए बेहतर तरीके से कार्य कर सकते हैं। पिछले 46 वर्षों से कांग्रेस से जुड़े अश्वनी कुमार, मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार (UPA Gov't) में कानून मंत्री थे। 


पूर्व मंत्री (Former Law Minister) ने इस बात से भी इनकार किया है कि वह भाजपा (Joing BJP) में जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा है कि इस पर विचार नहीं किया है। मैं भाजपा में किसी से नहीं मिला हूं। अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। हो सकता है मैं किसी भी पार्टी में शामिल ना होऊं। अभी कोई जल्दी नहीं है। यानी उन्हें कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को छोड़ने के बाद किसी दूसरी पार्टी को ज्वाइन करने की कोई जल्द नहीं हैं।
 

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले अश्वनी कुमार (Ashwani Kumar)  ने कहा कि जिस तरह की लीडरशिप को पंजाब में पेश किया गया, वह पिछले 40 सालों में सबसे खराब है। जिस तरह से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Cpt Amrinder Singh) को अपमानित किया गया, इस्तीफा देने को मजबूर किया गया है, उससे कांग्रेस का कोई अच्छा प्रभाव नहीं पड़ा। मैं इससे दुखी हुआ हूं और मैं इसकी निंदा करता हूं।


40 साल से अधिक समय तक कांग्रेस के साथ रहने के बाद चुनावों के बीच पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि एक समय आता है जब इससे ज्यादा आप सहन नहीं कर पाते। मेरी कई दिनों से रातों की नींद हराम रही है। मैंने खुद ही सोचा कि जब मैं इतना असहज महसूस कर रहा हूं तो मैं इससे चिपका क्यों हूं। मुझे लगता है समय आ गया है कि गलत को गलत कहा जाए और कठिन निर्णय लिया जाए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।