हिमाचलः सिलेंडर में आग लगने से 6 बच्चों सहित 10 लोग झुलसे

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में मंगलवार सुबह सिलेंडर से गैस रिसाव से मकान में आग लग गई। गैस में भड़की आग की चपेट में आने से 6 बच्चों सहित 10 कुल लोग झुलस गए।
 | 
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में मंगलवार सुबह सिलेंडर से गैस रिसाव से मकान में आग लग गई। गैस में भड़की आग की चपेट में आने से 6 बच्चों सहित 10 कुल लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि गैस में भड़की आग की चपेट में आए तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं, जबकि अन्य की हालात खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच पड़ताल में जुटी है कि आग कैसे लगी। 

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में मंगलवार सुबह सिलेंडर से गैस रिसाव से मकान में आग लग गई। गैस में भड़की आग की चपेट में आने से 6 बच्चों सहित 10 कुल लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि गैस में भड़की आग की चपेट में आए तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं, जबकि अन्य की हालात खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच पड़ताल में जुटी है कि आग कैसे लगी। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल पुलिस: 5 IPS और 1 HPS अधिकारियों के तबादले, दो को अतिरिक्त कार्यभार

मंडी शहर के रामनगर में यह हादसा मंगलवार सुबह हुआ है। मंगलवार सुबह के समय किराये में कमरे में जब परिवार खाना खा रहा था तो अचानक गैस लीक होने से सिलेंडर में धमाका हो गया। कमरे बंद होने से कारण किसी भी परिवार के सदस्‍य को बचने का मौका नहीं मिला और आग में झुलस गए। जिस रिहायशी मकान में यह धमाका हुआ, वहां दो कमरों में उत्‍तर प्रदेश के दो परिवार रहते हैं। सिलेंडर में धमाका होने के बाद दोनों कमरों में आग फैल गई।

यह भी पढ़ेंः-विलुप्त होती जड़ी बूटियों की पहचान होगी आसान, हिमाचल का पहला जैव विविधता पार्क तैयार

गैस सिलेंड में हुए धमाके की आवाज सुनकर आसपास लोग वहां इकट्ठा हो गए। लोगों ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू किया। लोगों ने घायल बच्‍चों व अन्‍य परिवार के सदस्‍यों को तुरंत अस्‍पताल पहुंचाया। दोनों परिवार के सदस्य मंडी में रेहड़ी-फड़ी लगाते हैं। मंगलवार सुबह भी वह रेहड़ी लगाने की तैयारी कर रहे थे। इतने में गैस सिलेंडर में आग भड़क गई और दस लोग चपेट में आ गए।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में 17 फरवरी से सबके लिए खुल जाएंगे स्कूल, जानिए कैबिनेट के फैसले

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस और फायरब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया था। मामले की जांच की जा रही है। मकान में आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल जारी है। क्यास लगाए जा रहे हैं कि यहां रखे गैस सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा होगा, जिसमें अचानक आग लग गई और हादसा हो गया। आग की चपेट में दो परिवारों के 10 लोग आ गए जिसमें 6 बच्चे, 2 पुरूष और दो महिलाएं शामिल हैं. सभी बच्चे 10 वर्ष से कम आयु के हैं. तीन बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।