13 करोड़ से स्मार्ट बनेगा धर्मशाला शहर का सिटी बस डिपो

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में ई-बसों के लिए 13 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले चार्जिंग स्टेशन सहित सिटी बस डिपो स्थापित किया जाएगा।
 | 
स्मार्ट सिटी धर्मशाला (Smart City Dharamshala) में बस डिपो को स्मार्ट बनाने के लिए विभागीय कदमताल शुरू हो गई है। स्मार्ट सिटी धर्मशाला में ई-बसों के लिए 13 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले चार्जिंग स्टेशन सहित सिटी बस डिपो स्थापित किया जाएगा। चार्जिंग स्टेशन और सिटी बस डिपो स्थापित करने की परियोजना का बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने शिलान्यास किया। इस परियोजना को लेकर एक साल के अंदर परियोजना पर काम पूरा कर लिया जाएगा।

धर्मशाला। स्मार्ट सिटी धर्मशाला (Smart City Dharamshala) में बस डिपो को स्मार्ट बनाने के लिए विभागीय कदमताल शुरू हो गई है। स्मार्ट सिटी धर्मशाला में ई-बसों के लिए 13 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले चार्जिंग स्टेशन सहित सिटी बस डिपो स्थापित किया जाएगा। चार्जिंग स्टेशन और सिटी बस डिपो स्थापित करने की परियोजना का बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने शिलान्यास किया। इस परियोजना को लेकर एक साल के अंदर परियोजना पर काम पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-टांडा में अब हजार रुपये में होगा डायलिसिस, यूनिट का सीएम ने किया लोकार्पण

इस परियोजना के तहत बस डिपो के पुनर निर्माण के साथ धर्मशाला में जुलाई माह से चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा। वहीं, परियोजना के तहत 28 पार्किंग कक्षों का निर्माण, बसों के निरीक्षण के लिए 15 निरीक्षण स्थलों सहित 5 इंतजार कक्षों का निर्माण किया जाएगा। इनके निर्माण से बस डिपो में पार्किंग व्यवस्था के साथ बसों के निरीक्षण, मरम्मत कार्य की सुविधा भी उपलब्ध होगी। धर्मशाला में चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशनों का निर्माण से धर्मशाला में पर्यावरण संरक्षण को भी बल मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः-गृह जिले में पहुंचने पर सांसद डॉ. सिकंदर कुमार का शानदार स्वागत

मुख्यमंत्री ने बुधवार को 24 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले आईएसबीटी धर्मशाला के नजदीक अत्याधुनिक बहुमंजिला पार्किंग, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत धर्मशाला में 4.48 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले सिटी कन्वेंशन सेंटर एवं पार्किंग, धर्मशाला में ई-बसों के लिए 13 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले चार्जिंग स्टेशन सहित सिटी बस डिपो, 5 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले ई-टॉयलेट्स के निर्माण तथा रख-रखाव और 2.29 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले प्री-सेग्रिगेटेड एमएसडब्ल्यू फीड स्टॉक आधारित बायो गैस प्लांट के शिलान्यास किए।

यह भी पढ़ेंः-तिरंगा यात्रा निकालने पर 9 पर FIR, विक्रमादित्य बोले- ऐसी हजारों भुगत लेंगे

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।