अविलंब जारी करें टीजीटी नियमितीकरण व प्रमोशन आदेश : संघ

दो वर्ष अनुबंध पूर्ण करने वाले टीजीटी शिक्षक 31 मार्च से अब तक नियमितीकरण सूची जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं और नियमितीकरण में हो रहे विलंब से खफा हैं । 
 | 
टीजीटी

हमीरपुर ।   अनुबंध टीजीटी नियमितीकरण सूची और टीजीटी से प्रवक्ता और हेडमास्टर पदोन्नति सूची शीघ्र की जाए । दो वर्ष अनुबंध पूर्ण करने वाले टीजीटी शिक्षक 31 मार्च से अब तक नियमितीकरण सूची जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं और नियमितीकरण में हो रहे विलंब से खफा हैं । नियमितीकरण आदेश अब जारी होने पर ही अप्रैल माह में नियमित पद का वेतन बिल बन सकेंगे । यही नहीं , टीजीटी से प्रवक्ता पदोन्नति मामले में प्रदेश हाईकोर्ट ने 7 जनवरी ,2022 को दिए गए निर्णय में 07 अप्रैल , 2022 तक डीपीसी करते हुए उक्त पदोन्नति करने के आदेश शिक्षा विभाग को दिए थे।

मगर अब तक पदोन्नति सूची जारी नहीं की गई है  और हर बार एसीआर न आने की वजह बताकर पदोन्नति में विलंब किया जाता है।  जिसके चलते ऑनलाईन एसीआर की व्यवस्था की गई थी। मगर इस सत्र में इसे ऑनलाईन भरने की प्रक्रिया भी अभी शुरू नहीं की गई है । ऐसे में पिछली तीन एसीआर को आधार बनाकर टीजीटी से प्रवक्ता व हेडमास्टर पदोन्नति की जाए । टीजीटी से प्रवक्ता पदोन्नति 5 साल में 3 बार हुई है मगर अब तक पदोन्नति सूची जारी नहीं की गई जिसे टीजीटी शिक्षक हताश हैं । अनुबंध टीजीटी नियमितीकरण सूची और टीजीटी से प्रवक्ता और हेडमास्टर पदोन्नति सूची शीघ्र जारी करने की मांग राजकीय प्रशिक्षित कला स्नातक संघ ने प्रदेश शिक्षा सचिव व शिक्षा निदेशक से की है ।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल , वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरभद्र नेगी महासचिव विजय हीर , डेलीगेट्स संजय ठाकुर , देश राज , दुनी चंद , सोहन सिंगटा,रणवीर तोमर, देश राज शर्मा, जिलाध्यक्ष संजय वर्मा, सीताराम पोजटा, राजेन्द्र ठाकुर, विजय बरवाल, सुभाष भारती,राकेश चौधरी, रिग्ज़िन संदप,संजय चौधरी, रविन्द्र गुलेरिया,रामकृष्ण, रमेश अत्री ,अमित छाबड़ा ने कहा  कि नियमितीकरण और पदोन्नति की प्रक्रियाएँ शिक्षा कोड व नियमावली के तहत हर वर्ष समय पर की जानी आपेक्षित हैं मगर हर बार इन कामों के लिए भी शिक्षकों को बार-बार अपील करने पड़ती हैं जबकि कुछ वर्गों के नियमितीकरण आदेश 1 अप्रैल ,2022 को ही हो गए मगर शिक्षक वर्ग हर बार नियमितीकरण आदेशों हेतु संघर्ष करता है । इस प्रक्रिया को भी ऑनलाईन किया जाए ताकि अनावश्यक विलंब से बचा जा सके ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।