पांगी उपमंडल में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पांगी घाटी की महिलाओं ने पारम्परिक वेश भूषा में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन भी महिलाओं ने संभाला।
 | 
जनजातीय उपमंडल पांगी मुख्यालय किलाड़ में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आवासीय आयुक्त बलवान चंद की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में घाटी की महिलाओं ने पारम्परिक वेश भूषा में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन भी  महिलाओं ने संभाला। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं द्वारा विचार भी साझा किए गए। 

पांगी। जनजातीय उपमंडल पांगी मुख्यालय किलाड़ में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आवासीय आयुक्त बलवान चंद की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में घाटी की महिलाओं ने पारम्परिक वेश भूषा में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन भी महिलाओं ने संभाला। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं द्वारा विचार भी साझा किए गए। 

यह भी पढ़ेंः-भरमौर विधायक की टिकट कटेगी ! भाजपा में डॉ. जनक और प्रिंसिपल शिवदयाल के नामों पर चर्चा


कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के सशक्तिकरण से संबंधित विषयों पर उपस्थित महिलाओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ विषय पर आधारित नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी महिलाओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला किलाड़, राजकीय महाविद्यालय किलाड़ की छात्राओं और घाटी के विभिन्न महिला मंडलों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां पेश की गई ।

यह भी पढ़ेंः- हिमाचल की बेटी अंशुल मल्होत्रा को राष्ट्रपति ने दिया नारी शक्ति पुरस्कार

अपने संबोधन में आवासीय आयुक्त बलवान चंद ने सभी को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी और महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होने की बात कही। उन्होंने कहा कि महिला समाज मे एक अहम भूमिका निभाती है इस लिए वह भी समाज मे फैल रही कुरीतियों को दूर करने में अपना योगदान दें उन्होंने महिलाओं की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा  कि एक महिला के शिक्षित होने से पूरा परिवार शिक्षित और सुसंस्कृत होता है ।

यह भी पढ़ेंः-महिला सशक्तिकरण के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक स्वतंत्रता महत्वपूर्ण

उपमंडलाधिकारी रजनीश शर्मा ने भी इस अवसर पर अपने विचार सांझा किए। कार्यक्रम में सहायक अभियंता महिंदर सिंह ठाकुर, महाविद्यालय किलाड़ की प्रधानाचार्या प्रोमिला ठाकुर , महिला एवं बल विकास अधिकारी देवी सिंह व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।