पांगी में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर याद किए स्वतंत्रता सेनानी

एसडीएम रजनीश शर्मा ने उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जिनकी बदौलत हमारा देश आजाद हुआ तथा लोकतंत्र की स्थापना हुई जिससे हमें मतदान करने का अधिकार प्राप्त हुआ। 

 | 
एसडीएम रजनीश शर्मा ने मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जिनकी बदौलत हमारा देश आजाद हुआ तथा लोकतंत्र की स्थापना हुई जिससे हमें मतदान करने का अधिकार प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि हमारा मताधिकार हमारी सबसे बड़ी ताकत है, और लोकतंत्र को और सुदृढ़ बनाने के लिए हमें मताधिकार के महत्व को समझना बेहद जरूरी है ।

पांगी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मंगलवार को उपमंडल पांगी मुख्यालय किलाड़ के लाइब्रेरी हॉल में कार्यक्रम हुआ। इसकी अध्यक्षता एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने की। इस कार्यक्रम की थीम 'चुनावों को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना’ रखा गया था। एसडीएम रजनीश शर्मा ने मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दी। 

उन्होंने उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जिनकी बदौलत हमारा देश आजाद हुआ तथा लोकतंत्र की स्थापना हुई जिससे हमें मतदान करने का अधिकार प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि हमारा मताधिकार हमारी सबसे बड़ी ताकत है, और लोकतंत्र को और सुदृढ़ बनाने के लिए हमें मताधिकार के महत्व को समझना बेहद जरूरी है ।


एसडीएम ने उन सभी कर्मचारियों को भी बधाई दी जिन्होंने पांगी जैसी दुर्गम क्षेत्र में चुनाव कराने मे अपनी सेवाएं दी थी।उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज करवाएं ताकि वे मतदान और मताधिकार की व्यवस्था का हिस्सा बन सकें। 

एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने सभी को हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस की भी शुभकामनायें दी, और अपने राज्य और देश के विकास में अपना पूर्ण योगदान देने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित सभी कर्मचारी एवम अन्य गणमान्य व्यक्तियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की प्रतिज्ञा दिलवाई। इस अवसर पर कार्यालय के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।