भरमौर के विधायक की कटी टिकट, BJP ने डॉ. जनक को उतारा चुनावी अखाड़े में

अनुसूचित जनजातीय विधानसभा क्षेत्र भरमौर में आखिर हुआ वही जो Reality News ने मार्च महीने में कहा था। यानी भरमौर से वर्तमान विधायक जिया लाल कपूर का टिकट कट गया है।
 | 
अनुसूचित जनजातीय विधानसभा क्षेत्र आखिर हुआ वही जो रियलिटी न्यूज ने मार्च महीने में कहा था। यानी भरमौर से वर्तमान विधायक जिया लाल कपूर का टिकट कट गया है। भाजपा ने भरमौर विधानसभा क्षेत्र से डॉ. जनक राज को पार्टी उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि भरमौर में वर्तमान भाजपा विधायक पर पार्टी को ओर से संगठनात्म तरीके से शिकंजा कसा गया था। संगठन के आतंरिक सर्वेक्षण में भरमौर के विधायक की स्थिति खराब आने के बाद पार्टी हाईकमान ने बड़ा निर्णय लेने का फैसला लिया है। और वहां टिकट परिवर्तन कर दिया है।

भरमौर। अनुसूचित जनजातीय विधानसभा क्षेत्र भरमौर में आखिर हुआ वही जो Reality News ने मार्च महीने में कहा था। यानी भरमौर से वर्तमान विधायक जिया लाल कपूर का टिकट कट गया है। भाजपा ने भरमौर विधानसभा क्षेत्र से डॉ. जनक राज को पार्टी उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि भरमौर में वर्तमान भाजपा विधायक पर पार्टी को ओर से संगठनात्म तरीके से शिकंजा कसा गया था। संगठन के आतंरिक सर्वेक्षण में भरमौर के विधायक की स्थिति खराब आने के बाद पार्टी हाईकमान ने बड़ा निर्णय लेने का फैसला लिया है। और वहां टिकट परिवर्तन कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः-ब्रेकिंग न्यूज़ : हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 46 प्रत्याशियों की सूची, यहां देखे किस किस को मिला टिकट...

यहां पढ़ें पुरानी खबर:- भरमौर विधायक की टिकट कटेगी ! भाजपा में डॉ. जनक और प्रिंसिपल शिवदयाल के नामों पर चर्चा

बता दें कि विधायक की स्थिति खराब चलने के कारण भाजपा और आरएसएस भरमौर में बड़े बदलाव की पैरवी कर रहे थे। उस वक्त चम्बा कॉलेज के प्रिंसिपल शिवदयाल शर्मा और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला के न्यूरो सर्जन डॉ. जनक राज के नामों पर गहन मंथन हुआ था। भरमौर के भाजपा विधायक के समर्थकों में तब से ही खलबली मची हुई थी। एक डॉक्टर के तौर पर पूरे हिमाचल में मशहूर डॉ. जनक को भाजपा ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में भी उतरने की तैयारी की थी, लेकिन ऐन मौके पर डॉ. जनक ने अपना फैसला बदल दिया था।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में 'पॉलिटिकल सर्जरी' करेंगे चिकित्सक, एक महीने में 4 विशेषज्ञों का इस्तीफा


विधायक जिया लाल कपूर की टिकट कटने के अंदरूनी संकेत मिलने के बाद डॉ. जनक राज के समर्थकों ने मोर्चा संभाल लिया था। डॉ. जनक भी इन दिनों भरमौर के कमान संभाले हुए हैं और गांवों में जाकर लोगों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। हालांकि भरमौर की जनता का रुख क्या रहता है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन भाजपा हाईकमान ने डॉ. जनक को चुनावी दंगल में उतारकार फिलहाल रियलिटी न्यूज की 7 मार्च की खबर को पुख्ता बना दिया है।

यह भी पढ़ेंः-Himachal Election: BJP ने जारी की 62 प्रत्याशियों की सूची, डॉ. जनक से समेत कई नए चेहरे

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।