नूरपुर की लड़की ने NEET की मार्क्सशीट में टेंपरिंग कर MBBS में लिया दाखिला, पकड़ी गई

चम्बा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रा ने टेंपरिंग कर मार्क्सशीट में 240 अंकों के 530 अंक बना दिए थे। छात्रा कांगड़ा जिले के नूरपुर की रहने वाली है।
 | 
CHAMBA MEDICAL COLLEGE

चम्बा। मेडिकल कॉलेज चम्बा में नीट के परिणाम में गड़बड़ी कर एमबीबीएस में दाखिला लेने मामला सामने आया है। इससे पहले शिमला में भी नीट की मार्क्सशीट में टेंपरिंग कर दाखिला लेने के मामला आया था। चम्बा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रा ने टेंपरिंग कर मार्क्सशीट में 240 अंकों के 530 अंक बना दिए थे। छात्रा कांगड़ा जिले के नूरपुर की रहने वाली है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने छात्रा का दाखिला रद्द कर पुलिस को शिकायत दे दी है। 

यह भी पढ़ेंः-चम्बा में खेत में गई नाबालिग का रेप, जान से मारने की भी दी धमकी


गड़बड़ी का खुलासा तब हुआ जब प्रशिक्षुओं का डाटा नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) की साइट पर अपलोड किया गया। छात्रा के नीट के रोल नंबर को अपलोड करने पर उसका मिलान नहीं हुआ। इसके बाद एनएमसी ने मेडिकल कॉलेज चम्बा के प्राचार्य को सूचित किया। कॉलेज प्रबंधन ने प्रशिक्षु को बुलाकर उससे भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा तो प्रशिक्षु ने परिणाम में गड़बड़ी कर एमबीबीएस की सीट पर दाखिला लेने की बात कबूल कर ली। 

यह भी पढ़ेंः-जूनियर्स की रैगिंग करने का आरोप, चम्बा मेडिकल कॉलेज में MBBS का छात्र निलंबित


छात्रा ने बताया कि उसने नीट परिणाम में पीडीएफ से छेड़छाड़ कर फर्जी सर्टीफिकेट तैयार किया था। इतना ही नहीं, उसने नीट के नंबर बढ़ाकर नेरचौक मेडिकल कॉलेज में आवेदन भी कर दिया। इसके बाद नेरचौक मेडिकल कॉलेज से चम्बा मेडिकल कॉलेज में 120 प्रशिक्षुओं का बैच बिठाने की अनुमति प्रदान की गई, जिसमें उसका नंबर भी आ गया।

यह भी पढ़ेंः-मेडिकल कॉलेज चम्बा में आउटसोर्स कंपनी ने फर्जी दस्तावेज से किया गुमराह

मेडिकल कॉलेज चम्बा के प्राचार्य डॉ. पंकज गुप्ता ने मीडिया को बताया कि जब एनएमसी ने 120 प्रशिक्षुओं के डाटा का मिलान किया तो 119 का सही पाया गया, नूरपुर की छात्रा के रोल नंबर का मिलान नहीं हुआ। प्रशिक्षु छात्रा ने अपनी गलती मान ली है। इसके बारे में आलाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। साथ ही पुलिस चौकी में इस बारे में शिकायत दे दी गई है। मेडिकल कॉलेज चम्बा से प्रशिक्षु छात्रा का दाखिला रद्द कर दिया गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।