जूनियर्स की रैगिंग करने का आरोप, चम्बा मेडिकल कॉलेज में MBBS का छात्र निलंबित

हिमाचल प्रदेश के चम्बा मेडिकल कॉलेज (Chamba Medical College) में प्रथम वर्ष के छात्र की रैंगिंग के आरोप में एक एबीबीएस (MBBS) के छात्र को निलंबित कर दिया गया है।
 | 
हिमाचल प्रदेश के चम्बा मेडिकल कॉलेज (Chamba Medical College) में प्रथम वर्ष के छात्र की रैंगिंग के आरोप में एक एबीबीएस (MBBS) के छात्र को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किए द्वितीय वर्ष के छात्र पर आरोप है कि उसे प्रथम वर्ष में MBBS छात्र को रैगिंग के लिए बुलाया था। शिकायत मिलने पर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन (Medical College Management) ने आरोपी स्टॅडेंट को एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया है।

चम्बा। हिमाचल प्रदेश के चम्बा मेडिकल कॉलेज (Chamba Medical College) में प्रथम वर्ष के छात्र की रैंगिंग के आरोप में एक एबीबीएस (MBBS) के छात्र को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किए द्वितीय वर्ष के छात्र पर आरोप है कि उसे प्रथम वर्ष में MBBS छात्र को रैगिंग के लिए बुलाया था। शिकायत मिलने पर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन (Medical College Management) ने आरोपी स्टॅडेंट को एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः-भरमौर के गरोला नाले में मिली देवी-देवताओं की मूर्तियां, फैली सनसनी

जानकारी के अनुसार आरोपी एबीबीएस छात्र ने प्रथम वर्ष के छात्र को अपने 10 अन्य साथियों को लेकर निर्धारित जगह पर (रैगिंग के लिए) मिलने के लिए बुलाया था। प्रथम वर्ष के छात्र ने निर्धारित जगह पर न जाकर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से इसकी शिकायत कर दी। शिकायत मिलने पर प्राचार्य ने डिसप्ले कमेटी और एंट्री रैगिंग कमेटी की संयुक्त बैठक करके MBBS द्वितीय वर्ष के छात्र को बुलाकर उसका पक्ष भी सुना।

यह भी पढ़ेंः-परिवार नियोजनः हिमाचल में नसबंदी करवाने के बाद भी गर्भवती हो गईं 15 महिलाएं

डिसप्ले कमेटी और एंट्री रैगिंग कमेटी की संयुक्त बैठक में साझा निर्णय लेते हुए छात्र एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है। निर्धारित समय के बाद अब उससे लिखित में माफीनामा लेकर उस पर नियमानुसार कार्रवाई हो सकती है। साथ ही उसे चेतावनी दी है कि जूनियर छात्रों को कहीं पर भी बुलाना रैगिंग की श्रेणी में आता है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्राचार्य डॉ. पंकज गुप्ता ने बताया कि प्रशिक्षु चिकित्सकों को कहीं पर बुलाना भी रैगिंग की श्रेणी में आता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।