हिमाचल में कांग्रेस-भाजपा के खिलाफ राजन सुशांत खड़ा करेंगे तीसरा मोर्चा

भाजपा के सांसद रहे राजन सुशांत ने धर्मशाला में प्रेस वार्ता कर कांग्रेस-भाजपा के खिलाफ हिमाचल रीजनल अलायंस (एचआरए) को लांच करने का एलान किया है। 

 | 
Rajan Sushant dharamshala

धर्मशाला। पंजाब विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की जीत के संकेत मिले हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में भी सियासी हलचल तेज हो गई है। हिमाचल में तीसरे मोर्चे को आकार देने की कवायद तेज हो गई है। भाजपा के सांसद रहे राजन सुशांत ने धर्मशाला में प्रेस वार्ता कर कांग्रेस-भाजपा के खिलाफ हिमाचल रीजनल अलायंस (एचआरए) को लांच करने का एलान किया है। 

यह भी पढ़ेंः-Himachal Congress: कांग्रेस में सुलगी रही गुटबाजी की चिंगारी, पड़ न जाए भारी


यह गठबंधन 2022 के अंत में होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में एकजुट होकर कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है। सुशांत ने कहा कि हिमाचल के सभी राजनीतिक दलों का इस गठबंधन में स्वागत है। उनसे पूछा गया कि क्या यह तीसरा मोर्चा आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करेगा, तो उन्होंने इस संभावना को साफ तौर पर नकार दिया। 

यह भी पढ़ेंः-Indian Army Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका, 11 मार्च से पहले करें आवेदन

राजन सुशांत कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर धरने पर भी बैठे हैं। पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर उन्होंने अपनी विधायक पेंशन को भी छोड़ दिया है। उन्होंने हाल ही में फतेहपुर उपचुनाव भी लड़ा, जिसमें हार का सामना करना पड़ा था। फतेहपुर में कांग्रेस के भवानी पठानिया ने जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ेंः-पूर्व सांसद सुशांत ने बनाई ‘हमारी पार्टी: हिमाचल पार्टी’, तीसरे राजनीतिक विकल्प का दावा


कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से भाजपा के सांसद रहे राजन सुशांत पार्टी से इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी के राज्य अध्यक्ष बने। 2017 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी से भी किनारा कर लिया था। हालांकि राजन सुशांत ने जब हिमाचल रीजनल अलायंस (एचआरए) के गठन का ऐलान किया, तो उस दौरान उनके साथ प्रदेश का कोई भी बड़ा नेता मौजूद नहीं था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।