हिमाचल की सियासत: मई में अमित शाह और जून में देवभूमि आएंगे पीएम मोदी

चुनावी साल में हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। मई में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जून में पीएम मोदी सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्री हिमाचल का रुख करेंगे।
 | 
Narendra Modi and Amit Shah

हिमाचल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। और चुनावी साल में हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। मई में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्री हिमाचल का रुख करेंगे। जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करने आएंगे। उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दो सप्ताह के भीतर मंडी संसदीय क्षेत्र में भी रोड शो होगा। कांगड़ा, हमीरपुर और शिमला संसदीय क्षेत्र में दौरे करने के बाद अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में जेपी नड्डा चुनावी बिगुल फूंकेंगे। 


नगर निगम शिमला और विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने बिसात बिछाना शुरू कर दिया है। नौ और दस अप्रैल को जेपी नड्डा ने शिमला तथा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत बिलासपुर में बैठकें और रोड शो किए हैं। शुक्रवार को कांगड़ा संसदीय क्षेत्र का दौर हुआ। अब मंडी में दो सप्ताह के भीतर नड्डा को बुलाने की तैयारी शुरू हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया कि पार्टी अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है। 

मई में केंद्रीय मंत्री अमित शाह का बुलाया जाएगा। जून में प्रधानमंत्री का प्रदेश दौरा पहले से प्रस्तावित है। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष भी इसी सप्ताह दो दिनों तक मंत्रियों सहित पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ले चुके हैं। उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर की तर्ज पर हिमाचल में भी सरकार को दोबारा लाने के लिए बीएल संतोष पार्टी नेताओं को मंत्र दे गए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।